परिवार को कार में बंधक बनाने का मामला- आरोपी ने बताई वजह

12/27/2016 11:26:51 AM

जींद: 3 दिन पहले शहर के हांसी रोड पर वीटा मिल्क प्लांट के पास निडानी गांव के नरेश की मारुति स्विफ्ट कार को बीच सड़क रुकवाकर कार को हांसी रोड पर बने यार्ड में बंद करने वालों ने कहा है कि जिस कार को उन्होंने यार्ड में बंद किया, उसकी 27 किस्त बाकी हैं। 

 

इन लोगों ने यह भी कहा कि उन्होंने कार में सवार बीमार महिला, उसकी सास और बच्चों को बंधक नहीं बनाया। इसे लेकर सदर थाना पुलिस ने प्रवीण समेत 3 युवकों के खिलाफ लूट के प्रयास और शस्त्र अधिनियम समेत कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। इस मामले में प्रवीण ने कहा कि वह पूनिया एसोसिएट्स के लिए काम करता है और पूनिया एसोसिएट्स हिसार को महेंद्र फाइनैंस कम्पनी ने उन गाड़ियों को सीज करने के लिए अधिकृत किया हुआ है जिन गाड़ियों के मालिक उनकी फाइनैंस की किस्त जमा नहीं करवा रहे हैं। 3 दिन पहले हांसी रोड पर जिस मारुति स्विफ्ट कार नम्बर एच.आर. 10 एक्स 9822 को उन्होंने रुकवाया था, वह कार सोनीपत के पंकज के नाम है और इस पर महेंद्र कम्पनी ने फाइनैंस किया हुआ है। कार की 27 किस्त बाकी हैं। 

 

इसी कारण कार को रोक कर हांसी रोड पर फाइनैंस के वाहनों को बंद करने के लिए बनाए गए यार्ड में बंद किया गया। प्रवीण ने कहा कि जहां तक नरेश की बीमार पत्नी, मां और बच्चों को बंधक बनाए जाने का आरोप है, उसमें सच्चाई नहीं है। कार को जरूर रोक कर यार्ड में बंद किया गया लेकिन उसमें सवार महिलाओं और बच्चों को सम्मान के साथ चाय आदि पिलाई। इस मामले में महिलाओं और बच्चों को किसी भी तरह से नहीं डराया गया और कार रोकने का जहां तक सवाल है तो इसके लिए उनके पास पूनिया एसोसिएट्स की तरफ से अधिकृत होने के पत्र हैं। इस मामले में कोई भी गैर-कानूनी काम उनकी तरफ से नहीं किया गया।