42,000 कर्मचारियों को हटाने का मामला झूठा: नायब सैनी

12/11/2016 10:56:46 AM

कैथल (सुखविंद्र): हरियाणा के श्रम एवं रोजगार राज्यमंत्री नायब सैनी ने कहा है कि नोटबंदी पर फरीदाबाद में उद्यमियों द्वारा 42000 कर्मचारियों को हटाए जाने का मामला झूठा है, ऐसा कोई मामला नहीं हैं। उन्होंने खुद गुरुग्राम व फरीदाबाद में अधिकारियों से बातचीत की है। किसी भी उद्यमी ने कोई कर्मचारी नोटबंदी के कारण नहीं हटाया है। इतना ही नहीं किसी उद्यमी ने किसी कर्मचारी का वेतन भी नहीं रोका। सरकार इस मामले में न केवल उद्यमियों बल्कि ट्रेड यूनियनों के नेताओं के भी पूरी तरह से सम्पर्क में हैं। राज्यमंत्री लोक निर्माण विभाग विश्रामगृह में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। नोटबंदी एक साहसिक फैसला है। 

सैनी ने कहा कि रोजगार विभाग द्वारा मुख्यमंत्री के दिशा-निर्देशानुसार ‘सक्षम’ वैब शुरू किया गया। जिस पर पहले 1100 युवकों ने रजिस्ट्रेशन किया था। इसके बाद 30 नवम्बर तक 5169 युवाओं ने रजिस्ट्रेशन करवाया। इन युवकों को 100 घंटे का काम करने पर 9000 रुपए मुहैया करवाए जाएंगे। इसमें 3 हजार रुपए मासिक एवं 6000 हजार रुपए काम करने पर दिए जाएंगे। सी.एम. ने ऐसे 21 युवाओं को शपथ पत्र देकर काम का शुभारंभ किया। 

इसमें युवाओं को स्कूल के बाद बच्चों को ट्यूशन पढ़ाने, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, कृषि, होम गार्ड व बैंकों में सहायक सहित करीब 15 प्रकार की सेवाएं शामिल की गई हैं। इसका इन्हें अनुभव भी मिलेगा और बेरोजगार की बजाय काम करके कमाने से उन्हें परिजनों से भी आर्थिक मदद नहीं लेनी पड़ेगी। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष सुभाष हजवाना, राव सुरेंद्र सिंह, राजपाल तंवर, पाला राम सैनी, राजरमन दीक्षित, संजय भारद्वाज, रामपाल राणा, शॉकी सैनी, बाबूराम सैनी, हुक्मचंद सैनी, हंसराज, मोहित राठी, सहित अन्य भाजपा नेता एवं कार्यकत्र्ता मौजूद थे।