ट्रक से 500-500 की पुरानी करंसी के 626 नोट बरामद

12/3/2016 3:03:31 PM

कैथल (सुखविंद्र) : कैथल पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक ट्रक में सवार लोगों से 500-500 के 626 नोट (3 लाख 13 हजार) रुपए की नकदी बरामद की है। मामले की सूचना तुरंत इन्कम टैक्स अधिकारियों को दी गई। 

 

उल्लेखनीय है कि नोटबंदी के बाद पुलिस इस मामले से पहले भी 2 अन्य मामलों में 42 लाख रुपए की नोट जब्ती की जा चुकी है। अनाज मंडी कैथल सब-इंस्पैक्टर रणबीर सिंह को वीरवार सायं को गुप्त सूचना मिली कि ट्रक नम्बर एच.आर. 39बी-7728 में सवार कुछ व्यक्ति सरकार कालाधन लिए हुए हैं। अगर रेल फाटक चंदाना-कुतुबपुर रोड पर नाकाबंदी की जाए तो आरोपी काबू आ सकते हैं। पुलिस करीब 6 बजे उपरोक्त स्थान पर नाकाबंदी की गई, जहां कुछ देर बाद शहर की तरफ से आए ट्रक को रुकवाया। ट्रक में सवार व्यक्तियों की तलाशी दौरान एक व्यक्ति के बैग में 500-500 के 626 नोट सहित 3 लाख 13 हजार रुपए की संदिग्ध नकदी पाई गई। 

 

पूछताछ उपरांत उसकी पहचान राजस्थान के सतुमाजरा निवासी पवन के रूप में हुई, जो हाल भट्टू जिला फतेहाबाद की एक आयल मिल में बतौर मुनीम कार्यरत है। नकदी बारे वह कोई रसीद आदि पेश नहीं कर सका परंतु पूछताछ दौरान मुनीम ने बताया कि यह नकदी कैथल की एक स्थानीय आयल मिल से एंडवास माल भेजने के लिए लेकर आया है। सब-इंस्पैक्टर रणबीर सिंह द्वारा डिप्टी डायरैक्टर इन्कम टैक्स करनाल (इन्वैस्टिगेशन) प्रेम सिंह को घटना बारे सूचित किया। इन्कम टैक्स इंस्पैक्टर विशाल को विस्तृत जानकारी दी गई, जिन्होंने कैथल की संबंधित मिल में जाकर जांच की तथा करीब एक घंटे कुछ दस्तावेज लेकर वापस मौका पर पहुंचे। विशाल ने बताया कि व्यापक जांच में करीब 4-5 दिन लगेंगे। बाद में निर्देशानुसार तब तक 3 लाख 13 हजार रुपए की उपरोक्त नकदी को पुलिस निगरानी में ले लिया है।