जर्मनी-हरियाणा के बीच होगा शिक्षा समझौता, आज CM से होगी मुलाकात

11/15/2016 10:32:05 AM

कुरुक्षेत्र (धमीजा): जर्मनी के सांसद एवं एफ.डी.पी. पार्टी जर्मनी के अध्यक्ष कपिल कुमार ने कहा हरियाणा और जर्मनी के बीच शिक्षा को लेकर एक सांझा समझौता किया जा रहा है। इसके लिए जर्मनी का एक शिष्टमडंल 15 नवम्बर को मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मिलेगा। 

 

जर्मनी के सांसद कपिल शर्मा सोमवार को विधायक सुभाष सुधा के निवास पर बातचीत कर रहे थे। इससे पहले जर्मनी के सांसद कपिल शर्मा, इंगलैंड हिन्दू कांऊसिल के कार्यकारी सदस्य एवं संत निरंकारी यू.के. के महासचिव एच.एस. भाटिया उपासक, जर्मनी से स्टेट कांऊसिल के सदस्य राहुल कुमार, राजकुमार कम्बोज सहित तमाम मेहमानों का स्वागत किया। सांसद कपिल कुमार ने कहा कि हरियाणा की संस्कृति पूरी दुनिया से भिन्न है। हरियाणा की कुरुक्षेत्र पावन धरा से पूरी दुनिया शिक्षा लेने का काम कर रही है। इसलिए शिक्षा को लेकर जर्मनी और हरियाणा के बच्चे एक दूसरे देश में शिक्षा ग्रहण कर सकें। 

 

इस समझौते से निश्चित ही दूरगामी परिणाम देखने को मिलेंगे। इसके लिए मंगलवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल से एक मुलाकात करने जा रहे हैं। विधायक सुभाष सुधा ने सभी मेहमानों को अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव 1 से 11 दिसम्बर के लिए निमंत्रण दिया।