SP के औचक निरीक्षण से मचा हड़कंप, 2000 के करीब वाहनों को किया चैक

1/15/2017 4:14:14 PM

कुरुक्षेत्र (धमीजा): एस.पी. अभिषेक गर्ग ने देर रात्रि को लगातार 4 घंटे जिला की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। जिलाभर में लगे नाकों पर तैनात सुरक्षा कर्मचारियों की ड्यूटी को चैक किया गया और वाहनों की चैकिंग पर भी पैनी निगाह रखी, वहीं हैरत की बात है कि कड़ाके की ठंड व शीतलहर के बीच नाकों पर तैनात पुलिस कर्मियों को पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग ने चाय पिलाई। पुलिस अधीक्षक अपनी गाड़ी में चाय की 2 कैन लेकर आए थे। ठंड में ड्यूटियों पर तैनात कर्मचारी नाके पर मिली से चाय मिलने पर गद्गद हो उठे। यह पहला अवसर है जब एस.पी. स्वयं अपनी गाड़ी में रात्रि को ड्यूटी दे रहे कर्मचारियों के लिए चाय लेकर आए। एस.पी. के औचक निरीक्षण से जहां हड़कंप सा मचा रहा, वहीं वाहनों की चैकिंग कर रहे पुलिस कर्मचारी भी ड्यूटी पर तैनात दिखाई दिए। आसपास के थानों व चौकियों में पुलिस के आगमन की सूचना मिलते ही कर्मचारी चौकन्ने हो गए। 

एस.पी. का कहना है कि समय-समय पर ड्यूटी कर रहे कर्मचारियों की तैनाती का जायजा लें ताकि जिला भर में असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी रखी जा सके तथा वारदातों पर अंकुश लगाया जा सके। जिला पुलिस ने अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए नाईट डोमिनेशन के तहत देर रात्रि को नाके लगाकर चैकिंग अभियान चलाया। पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग की देखरेख में जिला कुरुक्षेत्र में रात 10 बजे से सुबह 4 बजे तक चैकिंग अभियान चलाया गया। इस नाइट डोमिनेशन में पुलिस अधीक्षक के साथ-साथ सभी उप-पुलिस अधीक्षक, प्रबंधक थाना, चौकी इंचार्ज, अपराध शाखा 1 व 2, पुलिस अधीक्षक कार्यालय के साथ-साथ अन्य पुलिस कर्मचारियों को भी नाकाबंदी कर चैकिंग पर लगाया गया था। पुलिस द्वारा सीलिंग प्लान तैयार करके जिला पुलिस के सभी थानों के एरिया में मुख्यमार्गों के साथ-साथ अन्य जगहों पर 36 पुलिस नाके लगाए गए तथा 30 मोटरसाइकिल राइडरों के साथ-साथ 29 पी.सी.आर. 10 पैदल गश्त पार्टी के साथ अन्य वाहनों को भी गश्त चैकिंग पर लगाया गया था। सभी नाका इंचार्ज, प्रबंधक थाना, चौकी इंचार्जों को नाकाबंदी करके वाहनों के अलावा संदिग्ध व्यक्तियों को भी चैक करने के आदेश दिए गए थे। 

नाकाबंदी को सफल बनाने के लिए पुलिस अधीक्षक कार्यालय के साथ-साथ पुलिस लाइन व सभी थानों से भी पुलिस कर्मचारियों को तैनात किया गया था। इस अभियान में पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग ने खुद पूरे समय गश्त की व सभी नाका तथा गश्त पाॢटयों को चैक किया। चैकिंग के दौरान पुलिस अधीक्षक ने ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों को दिशा-निर्देश दिए। अभियान के दौरान 152 सार्वजनिक स्थानों को चैक किया गया तथा 124 अजनबी लोगों से पूछताछ की गई तथा 4 व्यक्तियों को एहतिहात के तौर पर गिरफ्तार किया गया।