लाडवा की जनता को मिली पहली हाईटैक लाइब्रेरी

1/15/2017 1:10:31 PM

लाडवा (आयुष गुप्ता): सामाजिक संस्था ऑक्टैक्टिव क्लब ने संस्था की पहली वर्षगांठ पर बाबा बंसी वाला वृद्धाश्रम में पब्लिक लाइब्रेरी का निर्माण कर उसे जनता को समर्पित किया। प्रोजैक्ट चेयरमैन अमित सिंहल ने जानकारी देते हुए बताया कि पब्लिक लाइब्रेरी का शुभारम्भ आज मकर संक्रांति के उपलक्ष्य पर किया गया। कार्यक्रम में करनाल नगर निगम की महापौर रेनु बाला गुप्ता ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। 

जिला उपायुक्त सुमेधा कटारिया ने समारोह की अध्यक्षता की व जिला पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग ने विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की। मुख्यातिथि रेनु बाला गुप्ता ने रिबन काटकर व नारियल फोड़कर लाइब्रेरी का शुभारंभ किया और लोगों को समर्पित किया। समारोह में जिला सूचना केंद्र की तरफ से लोगों को कैशलैस योजना व अन्य ऑनलाइन सुविधाओं की जानकारी देने के लिए एक प्रदर्शनी भी लगाई गई। क्लब के प्रधान अरविंद सिंहल व नवीन गर्ग ने एक वर्ष के दौरान करवाए गए 25 से ज्यादा कामों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

मुख्यातिथि रेनु बाला गुप्ता ने कहा कि छोटे से कस्बे के 8 नवयुवकों की सकारात्मक सोच शिक्षा को नई दिशा देगी। कार्यक्रम की अध्यक्षा उपायुक्त सुमेधा कटारिया ने किताबों की विशेषता पर बल देते हुए कहा कि जिस तरह की पुस्तकें लाइब्रेरी में रखी गई हैं वो हर आयु के महिला व पुरुष के लिए उपयोगी है। जिला पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग ने लोगों से समाज सेवा के कार्य करने के साथ-साथ कानून के कार्यों में भी सहयोग करने की अपील की। 

क्लब के सदस्यों द्वारा अतिथियों व शहर के गण्यमान्य लोगों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर गुरनाम सैनी, अमित गोयल, ओपिंद्र सिंह डिक्कू, अरविंद सिंहल, जतिंद्र मोहन सिंह, जोगध्यान, प्रवीण कंसल, अमित गुप्ता, वीना बंसल, अनिता सिंहल, लता गोयल, मुकेश गर्ग, हरनेक सिंह, अनिल माटा आदि गण्यमान्य व्यक्ति मौजूद थे।