शिक्षामंत्री 10 दिवसीय लंदन दौरे पर रवाना

11/8/2016 11:35:06 AM

महेंद्रगढ़ (मोहन): हरियाणा के शिक्षा एवं पर्यटन मंत्री रामबिलास शर्मा कल 10 दिवसीय दौरे के लिए लंदन रवाना हो गए हैं। लंदन में श्री शर्मा को ‘आई.ई.बी.एफ. एक्सीलैंस अवार्ड’ से सम्मानित भी किया जाएगा।

 

शिक्षामंत्री के मीडिया सलाहकार राजेश यादव ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि 8 नवम्बर 2016 को सुबह 10 बजे हरियाणा के पर्यटन मंत्री श्री रामबिलास शर्मा लंदन में आयोजित ‘वर्ल्ड ट्रैवल मार्ट-2016’ में हरियाणा टूरिज्म स्टॉल का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद 9 नवम्बर को सुबह 10 बजे मीडिया से रू-ब-रू होंगे तथा सायं 5 बजे ‘वर्ल्ड ट्रैवल मार्ट-2016’ के इंडिया पैवेलियन में पर्यटकों से मिलेंगे और विचार सांझा करेंगे। 

 

पर्यटन मंत्री श्री शर्मा 13 नवम्बर को लंदन के वी.एच. के ऑडिटोरियम 2, लेडी मारग्रेट रोड साऊथहॉल में लंदन में रहने वाले हरियाणावासियों द्वारा आयोजित ‘हरियाणा गोल्डन जुबली’ कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे। इसके बाद 14 नवम्बर को हाऊस ऑफ पार्लियामैंट लंदन में शिक्षामंत्री श्री रामबिलास शर्मा का ‘ग्लोबलाइजेशन ऑफ इंडियन एजुकेशन सिस्टम’ विषय पर भाषण होगा।

 

प्रवक्ता ने आगे बताया कि 16 नवम्बर को लॉर्डस क्रिकेट ग्राऊंड लंदन में आयोजित ग्लोबल बिजिनेस मीट-2016 में पर्यटन एवं शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा को ‘आई.ई.बी.एफ एक्सीलैंस अवार्ड’ से सम्मानित किया जाएगा। पर्यटन मंत्री के साथ हरियाणा पर्यटन विकास निगम के प्रबंध निदेशक समीरपाल सरो भी दौरे पर गए हैं।