SYL के लिए हरसंभव लड़ाई लड़ेगा हरियाणा

11/22/2016 8:52:54 AM

चंडीगढ़ (बंसल/ पांडेय): एस.वाई.एल. मामले में हरियाणा सरकार और पार्टी ने पूरी मजबूती के साथ लड़ाई लड़ने का फैसला किया है।

सोमवार देर शाम नई दिल्ली में केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर के निवास पर हुई भाजपा कोर ग्रुप की एक बैठक में सभी नेताओं ने एक सुर से एस.वाई.एल. के लिए हरसंभव लड़ाई लड़ने का ऐलान किया। बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने की। 

भाजपा के प्रदेश प्रभारी डॉ. अनिल जैन किन्हीं कारणों से बैठक में नहीं पहुंच पाए लेकिन भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला, केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह, वित्त मंत्री कै. अभिमन्यु, स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज, कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़, सांसद रमेश कौशिक व पार्टी के प्रदेश संगठन मंत्री सुरेश भट्ट सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे। 

भाजपा नेताओं और मंत्रियों ने किसी भी तरह से एस.वाई.एल. में पानी लाने की रणनीति को अंतिम रूप दिया गया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को सर्वदलीय मीटिंग में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए गए फैसले की जानकारी दी।

अब 24 की सुनवाई पर टिकी हरियाणा की निगाहें
एस.वाई.एल. प्रकरण में अब हरियाणा की निगाहें 24 नवम्बर को सुप्रीमकोर्ट में होने वाली सुनवाई पर टिक गई हैं। हरियाणा को यकीन है कि सुप्रीमकोर्ट जल्द ही पंजाब से पूर्व के फैसले को क्रियान्वयन करवाएगा। हरियाणा के महाधिवक्ता बलदेव राज महाजन ने कहा कि नई बैंच के समक्ष पूरे तथ्यों को रखा जाएगा और कानूनी तौर से सभी फैसले हरियाणा के ही हक में हुए हैं। 

सुनवाई टली, जज ने सुनवाई से खुद को किया अलग
नई दिल्ली (नवोदय टाइम्स): दिल्ली, पंजाब और हरियाणा के बीच विवाद का कारण बनी सतलुज-यमुना लिंक (एस.वाई. एल.) नहर मामले की सुनवाई कर रहे सुप्रीम कोर्ट के न्यायमूर्ति यू.यू. ललित ने खुद को इस मामले की सुनवाई से अलग कर लिया जिसके चलते इस मामले की सुनवाई टल गई। इस मामले की फाइल मुख्य न्यायाधीश टी.एस. ठाकुर के पास भेज दी गई है।