सिख नेता ने कहा, राजनीति छोड़ अपना Laughter Chanel खोल लें सिद्धू

12/30/2016 1:16:46 PM

यमुनानगर (सुमित ओबरॉय): पंजाब में विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू होने के साथ-साथ अब इस पर राजनीति भी गर्माने लगी है। पंजाब से जुड़े राजनेता व अन्य लोग भी पंजाब चुनाव को लेकर अपनी राय देने लगे है। पंजाब में अकाली-भाजपा गठबंधन के कद्दावर नेता रहे नवजोत सिंह सिद्धू के बीजेपी से अलग होने के बाद अब अकाली सरकार से जुड़े लोग उनके जाने से कोई भी असर न पड़ने की बात कहकर उन्हें राजनीति छोड़कर अपना ही कोई लाफ्टर चैनल खोलने तक की नसीहत दे रहे है।

पंजाब के अकाली-बीजेपी गठबंधन सरकार से जुड़े हरियाणा के सिख नेता व एस.जी.पीसी. सदस्य सरकार बलदेव सिंह कायमपुरी ने कहा कि गुरू हरगोबिंद महाराज ने मीरी-पीरी की 2 तलवारें धारण करके राज और धर्म की रक्षा का संकल्प लिया था। उनके अनुसार पंजाब में रहने वाले अधिकांश लोग गुरू ग्रंथ साहब को ही मानते है। कायमपुरी ने दावा किया कि पिछले 10सालों के दौरान अकाली सरकार ने पंजाब में बहुत काम किया है। वहां के लोगों के लिए सरकार ने कई योजनाएं चलाई हुई है। पंजाब के लोग अकाली-बीजेपी गठबंधन सरकार और बादल से काफी प्रभावित है। दूसरी पार्टियां अपनी फूट के कारण आज धड़े में बंटी हुई है। इसलिए वहां पर तीसरी बार भी अकाली-बीजेपी गठबंधन की ही सरकार बनेगी।

नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा बीजेपी छोड़े जाने संबंधी सवाल पर कायमपुरी ने कहा कि हर नेता पार्टी के साथ ही बड़ा होता है। पार्टी से चले जाने पर उनकी अपनी छवि नहीं रहती है। उनके अनुसार सिद्धू पहले अकाली दल में थे। वह आज कहीं और कल कहीं और हो सकते है, लेकिन वह वहां पर भी रहेंगे या नहीं। इस बारे में कुछ नहीं कर सकते। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उनके जाने से पंजाब चुनाव में कोई असर नहीं पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने नशे की आड़ लेकर पंजाब सरकार को बदनाम किया है। उनकी माने तो राहुल गांधी ने पंजाब में 70 प्रतिशत नशा होने की बात कही थी। इस हिसाब से तो पंजाब में उनकी पार्टी के लोग भी उसी 70 प्रतिशत में ही है। उन्होंने कहा कि आज पंजाब में किसानों की बिजली पूरी तरह से माफ है। 50 हजार तक बीमा फ्री है। ट्यूबवेल के बिल,नहरी पानी सब माफ है। उनकी माने तो यह सब विपक्षी दलों द्ववारा की जाने वाली आलोचना है और लोग इसे अच्छी प्रकार से जानते है।