आज से फ्री टोल बंद, अब जनता को करनी पड़ेगी जेब ढीली (Pics)

12/3/2016 11:26:19 AM

अंबाला (कमलप्रीत): 500 और 1000 रुपए पर पी.एम. मोदी की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद अब पहली बार जनता को नेशनल हाइवे पर बने टोल प्लाजा पर टोल अदा करना होगा। जी हां, 3 सप्ताह तक फ्री रहे टोल प्लाजा पर आज से जनता को अपनी जेब फिर ढीली करनी होगी। नोटबंदी के बाद यह पहला मौका है, जब 500 और 1000 रुपए के नोट अब देशभर में पूरी तरह से बंद हो चुके हैं। लगभग 3 सप्ताह बाद शुरू हुए हरियाणा पंजाब बॉर्डर पर स्थित घग्गर टोल प्लाजा पर हालातों का जायजा लिया तो इस टोल प्लाजा पर हालात सामान्य दिखे। 

200 रुपए टोल पर 500 रुपए का नोट पूरी तरह बंद होने की खबर से बेखबर लोग यहां टोल कर्मियों से उलझते दिखाई दिए। टोल पर कुछ लोगों ने ए.टी.एम. कार्ड से टोल अदा किया तो वहीं टोल प्लाजा पर खुले रुपयों में 10-10 रुपए के सिक्के वापिस लेने में भी लोग कतराते हुए नजर आए। 

अंबाला में स्थित घग्गर टोल प्लाजा के मैनेजर मनीष की मानें तो दिन की शुरुआत के समय फिलहाल टोल पर स्थिति सामान्य है और अधिकतर लोग भी 100-100 रुपए के नोट दे रहे हैं। टोल मैनेजर की मानें तो फ़िलहाल टोल पर किसी प्रकार की समस्या नहीं आ रही। वहीं, गुड़गांव, पानीपत, रोहतक में भी फ्री टोल खत्म होने के बाद आज पेटीएम, क्रेडिट और डेबिट कार्ड से लोगों से भुगतान किया जा रहा है।