प्रदेश में समान रूप से हो रहा विकास : पंवार

12/2/2016 2:23:03 PM

पानीपत (खर्ब/राजेंद्र): ग्रामीण विकास हरियाणा सरकार की मुख्य प्राथमिकता है। बजट का 2 तिहाई भाग ग्रामीण विकास पर ही खर्च किया जाता है और हरियाणा स्वर्ण जयंती वर्ष अभियान के तहत हरियाणा के सभी विकास खंडों के सभी गांव का समान रूप से तेजी से विकास किया जा रहा है तथा इस हरियाणा स्वर्ण जयंती वर्ष में विकास के मामले में पानीपत जिला अपने पड़ोसी जिलों से आगे निकल जाएगा। इसलिए जहां कल्याणकारी योजनाओं का ग्रामीण क्षेत्रों में और अधिक तेजी से प्रचार-प्रसार होना चाहिए। वहीं लोगों को भी सरकारी योजनाओं को सफल बनाने में और अधिक सहयोग देना चाहिए। 

 

आज दुनिया जहां भारत को कैशलैस इंडिया के रूप में देखना चाहती है वहीं इस मामले में भारत के लोग हरियाणा की तरफ देख रहे हैं। इसलिए ग्रामीण क्षेत्रों के लोगो को भी सक्षम एवं कैशलैश हरियाणा बनाने में अपना भरपूर सहयोग देना होगा। यह आह्वान हरियाणा के परिवहन एवं आवास मंत्री कृष्णलाल पंवार ने जिला के गांव पाथरी, भंडारी, कालखा और भालसी में ग्रामीण जनसभाओं में किया।

 

वहीं पानीपत, सफीदों मार्ग पर गांव भालसी की 6 एकड़ भूमि पर लगभग 80 लाख रुपए की लागत से बनने वाले हरियाणा स्वर्ण जयंती पार्क एवं व्यायामशाला की आधारशिला रखने के बाद जिला स्तरीय खिलाड़ी समरोह परिवहन एवं आवास मंत्री कृष्णलाल पंवार ने कहा कि हरियाणा देश का एक ऐसा मात्र प्रदेश है। जिसकी जनसंख्या भारत की जनसंख्या का मात्र 2 प्रतिशत है। लेकिन हरियाणा का हर गांव खिलाड़ियों का गांव है। इस जिला स्तरीय खिलाड़ी समारोह की भव्यता को देखकर मुख्यातिथि गदगद हो गए और उन्होंने अपने संदेश में बार-बार भालसी पंचायत की  सराहना की। 

 

स्वर्ण जयन्ती शिलान्यास के उपरान्त भालसी के सरपंच के पति सुरेन्द्र नैन द्वारा हलका इसराना व खंड मडलौडा के गणमान्य लोगों को चादर से सम्मानित किया। कार्यक्रम के मुख्यअतिथि को सम्मान स्वरूप चांदी का रथ भेंट किया। मैन असंध रोड पर होने के कारण इस का लाभ प्रत्येक व्यक्ति को मिलेगा। उसके लिए हरियाणा सरकार द्वारा 32 लाख रुपए की राशि दी गई है। यदि इसके लिए ओर भी रुपए की जरूरत पड़ी तो पैसे कोई भी कमी नहीं आने दी जाएगी। 
 
 

भारत केसरी सोहन बांध ने की मांग
कार्यक्रम मे उपस्थित भारत केसरी सोहन सिंह बांध व इसराना ब्लाक समिति के प्रधान रिषीपाल खंड इसराना के सरपंच प्रधान जितेन्द्र उर्फ काला सरपंच चमराड़ा ने कहा कि  खंड इसराना में भी ऐसा ही पार्क की जरूरत है। जब मडलौडा में बनाया जा रहा है तो खंड इसराना को वंचित क्यों किया जाए।