कठोर दिल मां-बाप, 3 दिन की बच्ची को बिलखते छोड़ा (Watch Pics)

11/18/2016 12:01:11 PM

पानीपत (पाटिल): पानीपत की धरती से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान की शुरूआत की थी, लेकिन पानीपत की धरती पर ही रोजाना किसी न किसी बेटी को दुत्कारा जा रहा है। 

मिली जानकारी के अनुसार पानीपत के संजय चौक पर एस डी कॉलेज के बाहर लगभग 7.30 बजे कंबल में लिपटी 3 दिन की बच्ची को उसके मां बाप ने रोता हुआ छोड़ दिया। बच्ची रोने लगी तो लोग इकट्ठे होना शुरू हुए, लेकिन किसी ने भी उसको उठाने की जहमत नहीं उठाई, लेकिन एक कोमल दिल के इंसान ने उसके कम्बल को हटाया और एक नन्हीं सी प्यारी बच्ची को रोता हुआ पाया और बच्ची के पास से दूध की बोतल भी मिली।

उस राहिगार ने पुलिस को सूचित किया मौके पर पुलिस ने पहुंचकर नवजात बच्ची को सामान्य अस्पताल पहुंचाया और बच्ची को मैडिकल सुविधा दी गई। यह पानीपत में पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी पानीपत में कई बार नवजात बच्चियां मिल चुकी है। अब देखना यह होगा कि क्या यह बच्ची अपने मां-बाप के पास पहुंच पाएगी या नहीं। फिलहाल बच्ची स्वस्थ हैं। एस.एच.ओ. सुरेश सैनी का कहना हैं कि बच्ची हमे कॉलेज के बाहर मिली। राहिगार विकास ने हमे सूचित किया और हमे बच्ची पर टैग लगा मिला। इसके आधार पर जांच की जाएगी।