शौक पूरा करने की खातिर नाबालिगों ने उठाया ऐसा कदम, अब पहुंचे जेल

1/14/2017 1:42:05 PM

पानीपत (राजेश कुमार): 3 बच्चों ने अपने छोटे हाथों का कमाल दिखाते हुए आंगनबाड़ी केन्द्र से नववर्ष की रात हजारों के माल पर हाथ साफ कर दिया। पुलिस काफी समय से चोरों की तलाश कर रही थी और शुक्रवार को तीनों चोरों को तहसील कैंप से दबोच लिया। जिन्हें बाल न्यायालय में पेश कर बाल सुधार केन्द्र भेज दिया गया।

 

जानकारी के अनुसार देसराज कालोनी स्थित आंगनबाड़ी केन्द्र संचालक ने 2 जनवरी को सिटी थाना पुलिस को शिकायत देते हुए बताया था कि अज्ञात चोरों ने नववर्ष की रात आंगनबाड़ी केन्द्र का ताला तोड़कर 1 सिलैंडर, कुछ बर्तन व अन्य कुछ समान चोरी कर लिया था। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामले की तफतीश करके शुक्रवार दोपहर 3 बच्चों को गिरफ्तार कर लिया। इनमें से एक किशोर राहुल पर पहले भी बाइक चोरी के 2 मामले दर्ज है। जांच अधिकारी ने बताया कि तीनों आरोपितों को पकड़कर बाल न्यायालय में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

 

शातिर चोर बनना किशोरों का ख्वाब
सख्ती से पूछताछ करने पर तीनों बच्चों ने बताया कि राहुल ने ही उन्हें चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए उकसाया था। राहुल ने उन्हें चोरी करके ऐश करने के सपने दिखाकर अपने साथ चोरी की वारदात में शामिल किया था। बाकी 2 बच्चे भी राहुल की तरह शातिर चोर बनकर पैसे कमाना और अपने शौक पूरे करना चाहता थे।

 

भोली-भाली सूरत के पीछे छिपा शातिर चोर
जहां 2 बच्चे पकड़े जाने के बाद पुलिस के डर से थर-थर कांप रहे थे, वहीं राहुल का कहना है कि उसे पैसे कमाने से मतलब है फिर चाहे ये सही हो या गलत। कोई आम आदमी उसकी भोली सूरत देखकर मान ही नहीं सकता कि इस छोटे बच्चे ने इतनी बड़ी वारदात को इतने शातिर तरीके से अंजाम दिया होगा।