''जनता के सवालों का जवाब दें प्रधानमंत्री मोदी''

12/11/2016 12:52:02 PM

रोहतक: भारत की कम्युनिस्ट पार्टी की राज्य कमेटी ने सरकार के नोटबंदी के निर्णय से आम आदमी की बढ़ती परेशानी और सम्भावित मंदी की पोल खोलते हुए पुस्तिका प्रकाशित की है। इसका लोकार्पण करते हुए पार्टी के राज्य सचिव का. सुरेंद्र सिंह ने बताया कि पार्टी की कतारों के अलावा आम जनता को जागरूक करने के लिए इस पुस्तिका का इस्तेमाल किया जाएगा।

पुस्तिका में बताया गया है कि नोटबंदी के बाद एक महीने से ज्यादा समय बीत गया है लेकिन नकदी की कमी से लोग दिनभर बैंकों के आगे लाइनों में खड़े होकर निराश होकर लौट जाते हैं। कई लोग मारे जा चुके हैं, बाजार में मंदी है, लाखों के रोजगार छूट गए हैं और किसानों को फसल बिजाई के लिए खाद, बीज, दवाई खरीदने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि 8 नवम्बर को प्रधानमंत्री ने अपने सम्बोधन में नोटबंदी के जरिए नकली करंसी, कालाधन व भ्रष्टाचार और आतंकवाद को मिटाने की बात कही थी। उन्होंने कहा कि यदि वास्तव में सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ ठोस कदम उठाना चाहती तो भ्रष्टाचार के स्रोतों पर हमले करती, आयात-निर्यात पर निगरानी रखती तथा स्विस बैंक जमाकत्र्ताओं की प्राप्त सूची को सार्वजनिक करती। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री संसद में जाकर जनता के सवालों का जवाब दें और जब पूंजीपतियों के लाखों करोड़ रुपए कर्ज माफ किए हैं तो किसानों व खेतिहर मजदूरों के कर्ज भी माफ किए जाएं।