HOD ने की हद पार, 3 दिन से धरने पर बैठी महिला प्रोफेसर (Watch Pics)

12/18/2016 12:01:48 PM

रोहतक: अपने सम्मान की रक्षा के लिए पिछले 3 दिन से आमरण अनशन पर बैठी महिलाओं में से एक की हालत बिगड़ने लगी है, लेकिन अभी तक पुलिस प्रशासन व जिला प्रशासन ने इसकी कोई सुध नहीं ली है। वहीं, एम.डी.यू. के शारीरिक शिक्षा विभाग के विभागाध्यक्ष की शिकायत पर पी.जी.आई. थाना पुलिस ने पीड़ित महिला के खिलाफ मारपीट करने व दूसरी के खिलाफ फर्जी दस्तावेज पर नौकरी पाने का केस दर्ज कर लिया है।

एक तरफ जहां सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार महिला उत्पीड़न होने पर 48 घंटे में एफ.आई.आर. का प्रावधान है। वहीं दूसरी तरफ पुलिस-प्रशासन अपनी आंखों पर पट्टी बांधे तमाशा देख रहा है और सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। पिछले 2 दिन से एम.डी.यू. में नौकरी करने वाली 2 महिलाएं न्याय के लिए अम्बेदकर चौक पर आमरण अनशन पर बैठी हैं। 85 दिन बाद भी जब पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की तो पीड़ित महिलाएं मजबूर होकर अनशन पर बैठी हैं। 

वहीं, शुक्रवार को विभागाध्यक्ष की शिकायत पर पुलिस ने दोनों महिलाओं के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। इस सम्बंध में जब डी.एस.पी. डा. रविंद्र से बात की गई तो उन्होंने कोई संतोषजनक जवाब न देते हुए कहा कि मैंने एस.एच.ओ. को बोल दिया है आप उनसे बात कर लो। जब एस.एच.ओ. से बात करने का प्रयास किया तो उनका फोन नो रिप्लाई आता रहा। 

ऐसे में जब एस.एस.पी. राकेश आर्य से बात की तो उन्होंने कहा कि एम.डी.यू. कमेटी की रिपोर्ट अभी तक उनके पास नहीं पहुंची है। उसके बाद भी महिला थाने में पीड़ित महिलाओं की शिकायत पर केस दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है। जांच में जो भी सामने आएगा उसके आधार पर ही आगामी कार्रवाई की जाएगी।