प्रशासन ने नहीं ली कोई सुध, जर्जर पुल से गुजरते समय किसान ड्रेन में गिरा

11/11/2016 12:28:18 PM

राई: गांव भैरा-बांकीपुर के पास ड्रेन नं.-8 पर जर्जर पुल के कारण आखिरकार एक और हादसा हो गया। वीरवार सुबह पुल पार करते समय एक युवा किसान मोटरसाइकिल समेत ड्रेन में जा गिरा और पानी के तेज बहाव में वह बह गया। उसकी तलाश में दिनभर पुलिस के गोताखोर जुटे रहे लेकिन शाम तक कोई सुराग नहीं लग सका। जर्जर पुल के कारण हुए हादसे से लोगों में रोष है। उनका कहना है कि बार-बार शिकायत के बाद भी अधिकारियों ने पुल ठीक नहीं करवाया। करीब 45 लाख की लागत से बनाया गया यह पुल कुछ समय बाद ही जर्जर हो गया था।

 

जानकारी के अनुसार गांव भैरा-बांकीपुर निवासी युवा किसान साहिल (22) वीरवार सुबह मोटरसाइकिल पर सवार होकर खेत में गया था। इसी दौरान पुल पर आए पानी से गुजरते समय वह मोटरसाइकिल सहित पानी में बह गया। वहां से गुजर रहे लोगों ने मामले से पुलिस को अवगत करवाया, जिस पर पुलिस ने गोताखोर व मोटरबोट मंगवाकर किसान की तलाश शुरू की। दिनभर की कोशिशों के बाद भी किसान को तलाशा नहीं जा सका। पुलिस टीम लगातार प्रयास कर रही है। इस हादसे के बाद गांव भैरा-बांकीपुर के लोगों में रोष है। 

 

उनका आरोप है इस पुल को लेकर प्रशासन को कई बार शिकायत दी गई। ग्रामीण जयराम शर्मा, धर्मबीर, सतीश, पप्पू व विनोद ने बताया कि प्रशासन कई बार पुल का निरीक्षण करवा चुका है लेकिन इसे ठीक नहीं करवाया गया। उन्होंने कहा कि इस हादसे के लिए प्रशासन के अफसर जिम्मेदार हैं। जयराम शर्मा ने बताया कि मामले को लेकर वह सी.एम. विंडो से लेकर कष्ट निवारण समिति की बैठक में भी शिकायत दे चुके हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो सकी। उन्होंने बताया कि 2 माह पहले कष्ट निवारण समिति की बैठक मंत्री नायब सैनी के सामने अधिकारियों ने 2 माह में इसका निर्माण करने की बात कही थी लेकिन 2 माह बाद अब तो इसकी किसी ने सुध भी नहीं ले रहे।