साध्वी यौन शोषण मामला: रामरहीम की अर्जी पर HC ने उठाए सवाल

12/9/2016 1:34:20 PM

चंडीगढ़ (उमंग श्योराण): डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत रामरहीम पर साध्वी यौन शोषण मामले में आज हरियाणा हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। इस सुनवाई में हाईकोर्ट ने रामपाल की याचिका पर सवाल उठाए है। उनका कहना है कि रामपाल खुद संगीन मामलों में जेल में बंद हैं। रामपाल किस मकसद से जनहित याचिका तैयार कर रहे हैं। 

हाईकोर्ट में रामपाल के वकील ने कहा कि ये मामला व्यक्तिगत नहीं, बल्की समाज से जुड़ा है। संविधान उन्हें जनहित याचिका डालने की इजाजत देता है। इस मामले की अब 24 दिसंबर को अगली सुनवाई होगी। उन्होंने कहा कि गीता महोत्सव को लेकर जनहित याचिका डाली गई है। 

गौरतलब है कि पंचकूला विशेष सी.बी.आई. कोर्ट में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर साध्वी के यौन शोषण समेत 2 हत्या के मामले चल रहे हैं। गुमनाम पत्र के माध्यम से एक साध्वी ने डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह पर यौन शोषण सहित कई अन्य संगीन आरोप लगाए थे। तब उच्च न्यायालय ने पत्र का संज्ञान लेते हुए सितम्बर 2002 को मामले की सीबीआई जांच के आदेश दिए थे। सीबीआई ने जांच में उक्त तथ्यों को सही पाया और डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह के खिलाफ विशेष अदालत के समक्ष 31 जुलाई, 2007 में आरोप पत्र दाखिल कर दिया। डेरा प्रमुख को उक्त मामले में अदालत से जमानत तो मिल गई, परंतु पिछले लम्बे समय से मामला पंचकूला की सीबीआई अदालत में चल रहा है।