ठगी मामले में नीम-हकीम पिता-पुत्र को पुलिस ने किया काबू

12/2/2016 4:46:24 PM

सिरसा (कौशिक): जिला की नाथूसरी चोपटा थाना पुलिस ने लाखों रुपए की ठगी करने के मामले में नीम-हकीम पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है। चोपटा थाना प्रभारी सब-इंस्पैक्टर ओमप्रकाश ने बताया कि गिरफ्तार किए गए राजू सिंह व उसके पिता बूटा सिंह निवासी छालीस गांव प्रतिभा नगर महाराष्ट्र को राजस्थान के निठराना गांव से काबू किया है। थाना प्रभारी ने बताया कि दोनों आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा। रिमांड अवधि के दौरान ठगी गई 8,36,250 रुपए की राशि बरामद की जाएगी।

 

यह था मामला
नीम-हकीम राजू व उसके पिता बूटा सिंह के पास गांव चाहरवाला का एक व्यक्ति गत माह अप्रैल 2016 में अपनी किसी बीमारी के इलाज के लिए दवाई लेने सिरसा आया था लेकिन नीम-हकीम पिता-पुत्र ने उक्त व्यक्ति की बीमारी का सारा विवरण लेकर 14000 रुपए नकद वसूल लिए। बीमारी को सार्वजनिक करने के नाम पर पकड़े गए पिता-पुत्र ने गांव चाहरवाला निवासी व्यक्ति पर दबाव बनाया और समय-समय पर अपने खातों में 8,36,250 रुपए की राशि डलवा ली।

 

उन्होंने बताया कि इस संबंध में घटना के एक अन्य आरोपी की पहचान कर ली गई है, जिसे जल्द ही काबू कर लिया जाएगा। थाना प्रभारी ने बताया कि गांव चाहरवाला निवासी से हुई इस ठगी का मामला चोपटा थाना में दर्ज कर जांच सहायक उप-निरीक्षक रामफल को सौंपी, जिन्होंने महत्वपूर्ण सुराग जुटाकर दोनों आरोपियों पिता-पुत्र को राजस्थान क्षेत्र से काबू कर लिया। 

 

उधर, बीती 8 अगस्त, 2016 को गांव नाथूसरी चोपटा के एक घर में हुई सोने-चांदी के जेवरातों की चोरी की वारदात को सुलझा लिया गया है। इस संबंध में घटना के आरोपी बिंटू पुत्र मांगेराम निवासी लंबा खेड़ी जिला कैथल को गिरफ्तार कर चोरीशुदा सम्पत्ति बरामद कर ली गई है। चोपटा थाना प्रभारी ओमप्रकाश ने बताया कि इस संबंध में जगदीश पुत्र राम प्रताप निवासी नाथूसरी चोपटा की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई थी।