नाेटबंदी : ग्रामीणों के सब्र का टूटा बांध, बैंक पर जड़ा ताला

11/21/2016 12:59:30 PM

गोहाना (सुनील जिंदल) :  कथुरा के ग्रामीणों ने गांव के पंजाब नैशनल बैंक के बाहर इकटठा होकर बैंक पर ताला लगा दिया। इतना ही नहीं ग्रामीणों ने बैंक के कर्मचारियों को बैंक के अंदर ही रोक दिया। बैंक मे कई दिनों से को कैश न मिलने से ग्रामीण नाराज हैं। ग्रामीणों ने कहा जब तक उनकी समस्या का हल नहीं होगा वो ताला नहीं खाेलेंगे।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि बैंक के कर्मचारी एक सप्ताह से उनके चक्कर कटवा रहे हैं। जब भी वे बैंक में नोट बदलवाने के लिए जाते हैं तो बैंक के कर्मचारी करंसी न होने की बात कहकर वापिस लौटा देते हैं। ग्रामीणाें ने आरोप लगाया कि बैंक के कर्मचारी उनके पहचान पत्राें का दुरुपयोग भी कर रहे हैं। वे उनके पहचान पत्रों की फोटो कापी करके अपने चहेताेंं के नोट बदल देते हैं। ग्रामीणों का कहना है कि कई परिवारों में शादी होने के बावजूद पैसा नहीं दिया जा रहा है। 

ग्रामीणो ने कहा कि सरकार ने जब से 1000 व 500 के नोट बंद किए हैं तब से ग्रामीणों की दिक्कतें बढ़ गई हैं । ग्रामीणों ने बताया की उनके पास जो था वो तो बैंक में जमा करवा दिया अब उनके अपने खातों से पैसे निकलवाने के लिए बैंकों के कई कई बार चक्कर लगाने पड़ रहे हैं ।