पैरा ओलम्पियन के सितारों से सजेगी चौपाल मैराथन, 6 नवम्बर को होगा आयोजन

11/4/2016 1:17:26 PM

सोनीपत (पवन राठी): स्वस्थ, सम्पन्न और संगठित समाज की थीम को लेकर 6 नवम्बर को सोनीपत में आयोजित होने वाली चौपाल मैराथन में इस बार पैरा ओलिम्पियन सितारों का जलवा देखने को मिलेगा। रियो ओलिम्पिक में शानदार प्रदर्शन करने वाले वरुण सिंह, रिंकू के अतिरिक्त अमित सरोहा जैसे खिलाड़ी मैराथन में भाग लेने वाले प्रतिभागियों का हौसला बढ़ाएंगे। इसके अतिरिक्त कबड्डी खिलाड़ी कविता देवी, कुश्ती पहलवान अनिल खत्री, हॉकी खिलाड़ी प्रीतम सिवाच आदि भी चौपाल मैराथल में शामिल होकर लोगों को स्वास्थ्य के प्रति प्रेरित करेंगे। 

 

गौरतलब है कि चौपाल संस्था द्वारा हर वर्ष सोनीपत में मैराथन आयोजित कराई जाती है। इस बार भी मुरथल यूनिवर्सिटी बैयापुर तक करीब 13 किलोमीटर लम्बी मैराथन का आयोजन किया जाएगा जिसके अंतर्गत 14 साल से अधिक युवक, युवतियां, महिला, पुरुष आदि विभिन्न वर्गों में मैराथन में हिस्सा लेगी। मुख्य दौड़ जीतने वाले प्रतिभागी को चौपाल संस्था द्वारा 51 हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा। प्रत्येक वर्ग की दौड़ में 10 प्रतिभागियों को इनाम दिया जाएगा। 

 

मैराथन को लेकर टी-शर्ट की लांच 
वीरवार को चौपाल संस्था के संस्थापक राजेन्द्र सिंह ने प्रैसवार्ता कर मैराथन को लेकर टी-शर्ट लांच की। इस दौरान उन्होंने बताया कि मैराथन में दौडऩे वाले करीब 2000 से अधिक प्रतिभागियों को चौपाल द्वारा टी-शर्ट दी जाएंगी। इसके अतिरिक्त प्रतिभागियों के लिए भोजन, पानी, स्वास्थ्य संबंधित सभी प्रकार की सुविधा मुहैया करवाई जाएगी। मैराथन का शुभारम्भ सुबह करीब 7.30 बजे किया जाएगा। डॉ. राजेन्द्र सिंह ने लोगों का आह्वान किया कि वे अधिक से अधिक संख्या में मैराथन में भाग लेने के लिए पहुंचें तथा मैराथन के दौरान वाहनों का इस्तेमाल करने से बचें।