ससुरालवालों ने बहू को जहर देकर उतारा मौत के घाट

11/21/2016 11:55:24 AM

टोहाना (वधवा): गांव ललौदा निवासी एक विवाहिता के पिता ने उसके ससुरालजनों पर जहर देकर हत्या करने व शव को खुर्द-बुर्द करने के लिए परिजनों के आने से पूर्व ही दाह संस्कार करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मृतका के पति सहित 5 लोगों पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। 

 

मामले की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची तथा वहां से महिला की चिता से हड्डियों को जांच के लिए नागरिक अस्पताल में लाया गया। जहां से यह जांच सुविधा अस्पताल में उपलब्ध न होने के कारण अग्रोहा मैडीकल कॉलेज रैफर कर दिया गया। 

 

जानकारी के अनुसार हड्डियों का डी.एन.ए. टैस्ट व पोस्टमार्टम करने के बाद पता लगाया जा सकेगा कि महिला की मौत किन कारणों से हुई है। शिकायत में हिसार के कैमरी रोड निवासी नंदलाल मौर्य ने बताया कि उसकी बेटी सिनु (28) का विवाह लगभग 6 वर्ष पूर्व गांव ललौदा निवासी सोनू से हुआ था, जिसके 2 बच्चे हैं, बेटी खुशी साढ़े 3 साल व बेटा सुमित 2 साल का है। 

 

उन्होंने बताया कि ससुरालजन दहेज के लिए पिछले कई सालों से उसकी बेटी को परेशान करते आ रहे थे तथा कई बार मारपीट भी की। एक बार उन्होंने दहेज मांगने पर ससुरालजनों को फ्रिज दे दिया लेकिन उनका रवैया फिर भी नहीं बदला और वे ट्रैक्टर की मांग करने लगे। उसने बताया कि उसने स्वयं बेटी के ससुराल जाकर गरीब होने के कारण ट्रैक्टर देने की हैसियत न होने की बात कही। देर रात्रि ससुरालजनों ने उसे जहरीला पदार्थ खिलाकर उसकी बेटी की हत्या कर दी तथा उन्हें इस बारे जानकारी भी नहीं दी और ग्रामीणों से पता चलने पर उनके गांव पहुंचने से पूर्व ही शव को खुर्द-बुर्द करने के लिए उसका दाह संस्कार कर दिया गया। आरोप लगाया कि यह हत्या दहेज की मांग पूरी न होने के कारण की गई है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मृतका के सिनु के पति सोनू, ससुर रामकुमार, सास यमुना, जेठ विक्रम व जेठानी कोमल के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है।

 

क्या कहते हैं सदर प्रभारी
इस बारे में थाना सदर प्रभारी ओमप्रकाश ने बताया कि शिकायत के आधार पर कार्रवाई की जा रही है। मृतका के पिता की शिकायत पर 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्जकर लिया गया है। जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर जांच की जाएगी।