पुलिस की वर्दी में आए युवकों ने ठगे 8 लाख रुपए

1/15/2017 4:47:36 PM

रतिया: पुलिस की वर्दी में आए कुछ युवकों द्वारा एक नामित एजैंसी दिलवाए जाने के मामले को लेकर 8 लाख रुपए की ठगी किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में पुलिस ने शहर के एक दुकानदार की शिकायत पर एक नामित युवक सहित अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी करने व जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज किया है।

शहर के पुराना बस स्टैंड पर देसी दवाइयों की दुकान करने वाले दुकानदार मुनीश कुमार ने शहर पुलिस चौकी में शिकायत देते हुए बताया कि वह शहर के पुराने बस स्टैंड पर देसी दवाइयों की बिक्री को लेकर दुकान करता है और गत दिवस उनकी दुकान पर गुरप्रीत पुत्र परमजीत निवासी भूना रोड रतिया उनके पास आया और उसने बताया कि उसे और उसके पिता को कहने लगा कि उसको प्रसिद्ध बाबा रामदेव की दवाइयों की एजैंसी रतिया में दिलवा सकता है और उनकी ऊपर तक जानकारी है। उन्होंने बताया कि उक्त युवक ने एजैंसी दिलवाने के नाम पर 15 लाख रुपए की मांग की और कहा कि एजैंसी दिलवाने के लिए उसने उसे तथा उसके पिता को भूना रोड पर स्थित मुंशीवाला के समीप बुला लिया। शिकायतकत्र्ता ने बताया कि जैसे ही वह वहां पर पहुंचे तो पहले ही स्विफ्ट और एक इनोवा गाड़ी खड़ी थी जिस पर नीली बत्ती लगी हुई थी।

उन्होंने बताया कि इसमें 2 व्यक्ति पुलिस की वर्दी में थे। जैसे ही वह एजैंसी के लिए नामित गुरप्रीत सिंह से मिले तो उसने पूछा कि वह कितने पैसे लेकर आए हैं तो उन्होंने बताया कि वह आज 8 लाख रुपए लेकर आए हैं। जैसे ही आपस में बात कर रहे थे तो इतने में ही दोनों पुलिस की वर्दी वाले गाड़ी से नीचे उतर कर आ गए और दोनों पिता-पुत्र को न केवल डांट मारने लगे बल्कि अन्य 5-6 लोगों के साथ मिलकर उनसे नकदी वाला बैग भी छीन लिया। आरोप लगाया कि उक्त लोगों ने इस दौरान जान से मारने की भी धमकी दी कि अगर उन्होंने पुलिस को बताया तो वह जान से हाथ धो बैठेंगे। इस मामले को लेकर पुलिस ने उक्त नामित व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।