हरियाणा: तूफान ने मचाई तबाही, 4 बसाें के ऊपर गिरा पेड़, इन जिलों में तेज बारिश और आंधी की चेतावनी

7/12/2020 4:26:29 PM

डेस्क: हरियाणा में रुक-रुककर हो रही बरसात से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। बारिश के चलते कई इलाकों में जलभराव हो गया। सड़कों ने तलाब का रुप धारण कर लिया। वहीं बारिश के साथ आए तेज तूफान ने तबाही मचा दी है। कई जगह पेड़ गिरने की खबर आई। करनाल बस स्टैंड पर खड़ी 4 बसों के ऊपर एक भारी भरकम पेड़ गिर गया, जिससे लाखों का नुकसान हो गया। 



इन जिलों में 30 से 60 किमी प्रति घंटा हवाएं और बारिश की चेतावनी
प्रदेश के कई जिलों में अभी तेज बारिश और आंधी आ सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक पानीपत, करनाल, कैथल, कुरुक्षेत्र, जींद, सोनीपत, गुरुग्राम, रेवाड़ी, नूंह, पलवल, फरीदाबाद जिले के अधिकांश स्थानों पर तेज बारिश और 30 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। विभाग ने इसको लेकर अलर्ट जारी किया है



करनाल बस स्टैंड पर खड़ी 4 बसों पर गिरा पेड़
करनाल (केसी आर्या): करनाल में बारिश के साथ आए तेज तूफान ने तबाही मचा दी। कई जगह पेड़ गिरने की खबरें आई। यहां बस स्टैंड पर खड़ी 4 बसों के ऊपर एक भारी भरकम पेड़ गिरने से लाखों का नुकसान हो गया। चारों बसों के शीशे और छत तहस नहस हो गई है। 



रोडवेज कर्मचारियों का कहना है कि कई बार नगर निगम को बोला गया था कि ये पेड़ काफी झुका है, इसे कटवा दिया जाए या कोई और समाधान किया जाए पर नगर निगम ने इसकी और कोई ध्यान नहीं दिया। जिसका खामियाजा ये भुगतना पड़ा कि 4 बसों की छत बैठ गई और शीशे टूट गए। अब रोडवेज बसों के नुकसान की भरपाई कौन करेगा इसको लेकर रोडवेज और नगर निगम के बीच भी नोक झोंक शुरू हो जाएगी। 



फतेहाबाद में बारिश ने खोली नगर परिषद की पोल
फतेहाबाद (रमेश): फतेहाबाद में बारिश के कारण शहर की सड़के पानी से लबालब हो गई। जीटी रोड और शहर के मुख्य बाजारों में कई दुकानों में पानी घुस गया। कई घरों में भी जलभराव की समस्या के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। नगर परिषद की ओर से जल भराव की समस्या से निपटने के लिए जो प्रबंध किए गए थे इस बरसात ने उनके दावों की पोल खोल कर रख दी है।



यमुनानगर (सुमित): देर रात से ही रुक रुक हो रही बरसात से जहां उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। वहीं कई इलाकों में जल भराव हो गया। हाईवे से लेकर कई जगह सड़कें तालाब बनती नजर आई। इस जलभराव से वाहन भी रेंग रेंग कर चलते दिखाई दिए। लोगों का कहना है कि दो तीन घंटे की बरसात में हर बार ऐसे हालात हो जाते हैं। हालांकि निगम की तरफ से मानसून के आने से पहले पूरी साफ सफाई और निकासी के पुख्ता प्रबंध की बात कही जाती है। अब देखना होगा कि आगे इस प्रकार की स्थिति न बने उसके लिए निगम क्या कदम उठाता है। 

Edited By

vinod kumar