इंसानियत के साथ पिता के रिश्ते को भी लगाया दाग, मासूम को बेचने की फिराक में था बाप

3/30/2017 1:17:47 PM

अंबाला(रमिंद्र):अंबाला कैंट में गत रात एक ऐसी घटना सामने आई, जिसने इंसानियत के साथ-साथ पिता के रिश्ते को भी दाग लगाने का काम किया। कलयुगी पिता जिसे 3 साल के मासूम का पालन-पोषण करना चाहिए था, वह उसको बेचने के लिए बोली लगा रहा था। जानकारी के अनुसार छावनी बस स्टैंड के साथ लगती सब्जी मंडी में नशे में धुत्त एक व्यक्ति का मासूम बच्चा दर-बदर की ठोकरें खा रहा था। कभी वह मंडी में सड़ी-गली सब्जी उठाकर खाता तो कभी कूड़े के ढेर से गंदगी उठाकर खा रहा था। नशे में धुत्त पिता ने गत रात उसे गुस्से में आकर बुरी तरह पीट भी दिया। मासूम बच्चे की यह हालत शाम हैल्पिंग पीपल अम्बाला संस्था के सदस्यों ने देखी तो उनसे रहा नहीं गया। 

उन्होंने पिता से कहा कि बच्चे का ध्यान क्यों नहीं रख रहे तो आगे से उसका जवाब था कि मुझे 10,000 रुपए दे दो और इस बच्चे को ले जाओ। मामले की जानकारी संस्था सदस्यों ने चाइल्ड लाइन अम्बाला की अधिकारी रेखा शर्मा को दी, जिसके बाद गत रात मौके पर पहुंची टीम ने बच्चे को कब्जे में लिया। टीम व लोगों की भीड़ सब्जी मंडी में इकट्ठी होती देख पिता बच्चे को साथ लिए बिना ही मौके से निकल भी गया। बच्चे को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। गंदगी में कई दिनों से घूमने की वजह से बच्चे को संक्रमण हो गया है। अधिकारी रेखा शर्मा ने बताया कि मामले की जानकारी सी.डब्ल्यू.सी. को दी गई है और अब मामले में आगामी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस ने नहीं की कार्रवाई 
हैल्पिंग पीपल संस्था के सदस्य आशीष अग्रवाल, ललित बिंद्रा, विजय शर्मा व अन्य ने बताया कि बस स्टैंड परिसर व सब्जी मंडी में बीते एक सप्ताह से वह बच्चे को देख रहे थे जोकि गंदगी में मुंह मार रहा था। स्वयं को उसका पिता बताने वाला व्यक्ति अक्सर बच्चे से मारपीट तक कर रहा था। गत सुबह उन्होंने लालकुर्ती पुलिस के सुपुर्द बच्चा करना चाहा तो पुलिस ने इस सम्बंध में कार्रवाई नहीं की। शाम को भी व्यक्ति ने बच्चे को पीटा जिसके बाद चाइल्ड लाइन अम्बाला को मामले की जानकारी दी गई।