2 बेटियां पैदा करने पर ससुराल वाले करते थे तंग, विवाहिता ने उठाया खौफनाक कदम

7/22/2017 9:21:02 AM

अंबाला(कमलप्रीत सभ्रवाल):महेश नगर थाना क्षेत्र के गांव नग्गल में एक 27 वर्षीय विवाहिता की मौत को लेकर मायके पक्ष ने ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाया है। मौत के बाद विवाहिता के शव को महेश नगर थाना पुलिस ने कब्जे में लेकर कैंट के सिविल अस्पताल में रखवा दिया गया है। जिसके बाद महेश नगर थाना पुलिस ने विवाहिता के परिवार के बयान पर आगामी कार्रवाई करते हुए शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिवार को सुपुर्द कर दिया है।

जुड़वां बेटियों के जन्म से शुरू हुआ विवाद
गांव मंगलई की 27 वर्षीय पूजा की शादी महेश नगर थाना क्षेत्र के गांव नंगल के धर्मपाल के साथ 2016 में हिंदू रीति-रिवाज के साथ शादी हुई थी। शादी में बाद पूजा को फरवरी माह में 2 बेटियां पैदा हुईं। मृतक विवाहिता के पिता शेराम व भाई संजीव कुमार ने आरोप लगाया कि जुड़वां बेटियों के पैदा होने से पूजा को ससुराल द्वारा ताने मारना शुरू कर दिया था और अक्सर जब वह दोनों बेटियों के लिए कुछ खाना बनाने के लिए भी जाती तो भी उसे खाना बनाने से रोक दिया जाता था।

फोन पर बोला- पूजा की तबियत खराब है, पहुंचे तो बिस्तर पर पड़ी थी लाश
परिवार ने बताया कि शुक्रवार को तड़के पूजा के पति धर्मपाल का फोन बेटे संजीव के मोबाइल पर आया था और उन्होंने फोन पर सूचना दी थी कि पूजा की तबियत बहुत खराब हो रही है जिस कारण परिवार मंगलई से तुरंत बेटी पूजा के ससुराल पहुंच गए थे जहां पर जाकर देखा तो बिस्तर पर पूजा की लाश पड़ी हुई थी और उसकी गर्दन पर निशान थे।

जिसे तभी मामले की सूचना महेश नगर थाना पुलिस को दे दी थी और पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी थी। पुलिस ने परिवार के बयान पर आगामी कार्रवाई करते हुए शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिवार के सुपुर्द कर दिया गया। पूजा के पिता व भाइयों ने आरोप लगाया कि पूजा को ससुराल पक्ष ने गला घोंटकर मौत के घाट उतारा है, इसी वजह से उसकी मौत हुई है।

पुलिस ने फिलहाल कार्रवाई करते हुए पति धर्मपाल को आई.पी.सी. की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।