हरियाणा में फिल्म पॉलिसी को मिली मंजूरी

10/17/2018 6:39:57 PM

चंडीगढ़(धरणी): लंबे इंतजार के बाद आखिर हरियाणा को अपनी फिल्म पॉलिसी मिल ही गई।  मनोहर सरकार ने हरियाणा फिल्म पॉलिसी की अधिसूचना जारी कर दी है। इस पॉलिसी के अनुसार हरियाणा में फिल्मों की शुटिंग से संबंधित सभी अनिवार्य परमिट और स्वीकृतियां प्रदान करने के लिए सिंगल विंडो प्रमिट सिस्टम को लागू किया जाएगा।
 
इससे हरियाणा में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय फिल्म प्रोडक्शन को बढ़ावा मिलेगा। भारत के साथ-साथ दुनिया भर के फिल्म निर्माताओं को हरियाणा में शुटिंग इत्यादि के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। फिल्म प्रोत्साहनों के लिए आवंटित कुल बजट का 50 प्रतिशत हरियाणवीं फिल्मों के लिए निर्धारित होगा। 
 
प्रदेश सरकार सूबे में हरियाणा फिल्म और टीवी स्टूडियों की स्थापना में सहयोग करेंगी जिसमें फिल्म निर्माण और उसके बाद की सुविधाएं होगी। ताकि हरियाणा में फिल्म निर्माण को प्रोत्साहन मिल सके। इस पॉलिसी के तहत 1 वर्ष में 12 फिल्मों से अधिक को वित्तीय लाभ नहीं दिया जाएगा। साथ ही 1 फिल्म एक से अधिक वित्तीय लाभ नहीं लेगी। 
 
बता दें कि हरियाणवी कलाकार सपना चौधरी सहित बहुत से कलाकार लंबे समय से हरियाणा में फिल्म पॉलिसी को मंजूरी मिलने की मांग कर रहे थे। जैसे कि अब सरकार द्वारा इसको मंजूरी मिल गई है तो देखना यह होगा कि इस पर लोगों की क्या प्रतिक्रियांए आती है। 

 

Rakhi Yadav