मानसून सत्र के अंतिम दिन की कार्रवाई शुरु, सरकार लाएगी अनुसूचित जाति बिल

9/11/2018 10:56:52 AM

चंडीगढ़(च्रंदशेखर धरणी): हरियाणा विधानसभा में अाज मॉनसून सत्र का तीसरा व अंतिम दिन है, जिसकी सुनवाई दो सिटिंग में होगी। सरकार अाज सदन में हरियाणा स्टेट कमीश्न फॉर अनुसूचित जाती बिल लाने वाली है, इस बिल के पास होते ही कमीशन बनने का रास्ता पूरी तरह से साफ हो जाएगा।
 

इसके अलावा सदन में 5 और संशोधित बिल पेश किए जाएंगे। वहीं  अंदेशा लगाया जा रहा है कि सत्र के अंतिम दिन हंगामा होने के पूरे अासार हैं। 

सत्र के अंतिम दिन सीएम मनोहर लाल ने की घोषणा 
सीएम मनोहर लाल खट्टर द्वारा सदन में मानसून सत्र के तीसरे दिन घोषणा की गई। उन्होंने कहा कि लाल डोरा के सीमा से एक किलोमीटर के अंदर अाने वाली ढाणियों को बिजली के मुफ्त कनेक्शन दिए जाएगा। इसके अलावा जो ढाणियों के क्लस्टर एक किलेमीटर के बाहर अाते हैं उन्हें भी मुफ्त कनेक्शन दिया जाएगा, लेकिन उसमें 11 घर होने चाहिए। वहीं जिन लोगों को कृषि कनेक्शन में तीन घंटे बिजली मिल रही है उन्हें और जादा बिजली दी जाएगी। जो घर वहां से दूर हैं उन्हें सरकार द्वारा रीनेबल एनर्जी की सुविधा दी जाएगी। 

वहीं सदन में इनेलो नेता अभय चौटाला भी पहुंचे, जिन्होंने हुड्डा में आर्गेनिक खाद घोटाले की बात करते हुए एफअाईअार की कापी सदन में दिखाई और सरकार से अधिकारियों को पहले निलंबन और फिर बहाल करने को लेकर निशाना साधा, जिस पर सीएम ने कहा कि बिना नोटिस के किसी सरकारी मुद्दे पर जबाव नहीं दिया जा सकता। सदन में भाजपा व इनेलो विधायक अामने - सामने हैं, जिसके चलते सदन में जबरदस्त बहस व नारेबाजी की जा रही है।

वहीं बहादुरगढ़ के विधायक ने एक चौंकी इंचार्ज पर अभद्र व्यवहार करने के अारोप लगाए हैं, जिसपर भाजपा विधायक नरेश शर्मा ने जवाब देते हुए विपक्ष पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये सभी काम अापके शासन में होते थे। जिस के बाद भाजपा विधायकों ने जमकर हो हल्ला मचाया।

वहीं कांग्रेस नेता करण दलाल ने सदन में कर्मचारियों के जीरो अॉवर का मुद्दा उठाया व गतदिवस पंचकूला में कर्मियों पर हुए लाठीचार्ज पर भी स्पष्टीकरण देने के लिए सरकार से मांग की। 
 

Deepak Paul