अढ़ाई वर्ष में अढ़ाई कोस भी नहीं चली भाजपा: कुलदीप

4/29/2017 3:49:37 PM

भिवानी(पंकेस):कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं विधायक कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि ढाई वर्षों के कार्यकाल में एस.वाई.एल. सहित प्रदेश से जुड़े अहम मुद्दों को सुलझाने की दिशा में ठोस कदम उठाना तो दूर मुख्यमंत्री हरियाणा के हितों की केंद्र के समक्ष दमदार पैरवी ही नहीं कर पाए। वे शुक्रवार को बवानीखेड़ा हलके में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने दौरान लोगों से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कई शादी समारोह एवं लोगों के सुख-दुख में शिरकत की।

उन्होंने कहा कि शासन, प्रशासन पर कमजोर पकड़ के कारण विकास कार्य ठप्प पड़े हुए हैं। मुख्यमंत्री, मंत्रियों एवं विधायकों का आपस में तालमेल ही नहीं है। ढाई वर्षों में अपनी असफलता से सबक लेकर जनहित की दिशा में ठोस कदम उठाना तो दूर मुख्यमंत्री अब सरकार के कामकाज का गियर बदलने की बात कहकर अपनी कमियों को छिपाने का असफल प्रयास कर रहे हैं। ढाई वर्ष में प्रदेश सरकार ढाई कोस भी नहीं चली। सिवाए अधिकारियों के तबादले करने के इस सरकार ने कुछ नहीं किया। कांग्रेस नेता ने कहा कि आज प्रदेश में चहुंओर बिजली, पानी की कमी को लेकर लोगों में हाहाकार मचा हुआ है। सुशासन के दावे करने वाली भाजपा सरकार में लोग पेयजल के लिए तरस गए हैं। शहरी, अर्बन क्षेत्रों में बिजली के बेमियादी कट लगाए जा रहे हैं, जिससे लोगों की दिनचर्या प्रभावित हो गई है।

कर्मचारी वर्ग भी सरकारी नीतियों से तंग आकर सड़कों पर उतरने को मजबूर है। कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि जिन उम्मीदों से राज्य की जनता ने भाजपा को सत्ता सौंपी थी, उन सभी पर खरा उतरने पर भाजपा पूरी तरह से फेल साबित हुई है, जिससे हरियाणा की जनता अब कांग्रेस की तरफ आशा भरी नजरों से देख रही है। जिस प्रकार से 2005 में भजनलाल के नेतृत्व में कांग्रेस ने ऐतिहासिक सफलता प्राप्त की थी, उसी प्रकार 2019 में कांग्रेस जनता का दिल जीतकर 70 से भी ज्यादा सीटों के साथ सत्ता में वापसी करेगी और हरियाणा में चौ. भजनलाल का स्वर्णिम दौर फिर वापस आएगा।