दिग्विजय की सरकार को दोटूक, 21 अगस्त से पहले करें छात्रसंघ चुनाव बहाली की घोषणा

8/18/2017 4:12:36 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज):छात्र संघ चुनाव की बहाली को लेकर इनेलो की छात्र इकाई इनसो ने अपने तेवर गर्म कर लिए है। इसके चलते 21 अगस्त को प्रदेश के 12 विश्वविद्यालयों में इनसो तालाबंदी कर क्रमिक भूख हड़ताल करेगी। यह बात इनसो के राष्ट्रीय प्रभारी दिग्विजय चौटाला ने भिवानी में इनसो से जुड़े छात्रों की मीटिंग के बाद आयोजित पत्रकार वार्ता में कही। 

दिग्विजय चौटाला इस मौके पर शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा से भी खफा नजर आए। उन्होंने कहा कि वे कई बार मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री से बात कर चुके हैं परंतु छात्र संघ चुनाव की बहाली करने का वायदा भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में किया था। वे पिछले तीन सालों से हर स्तर पर छात्र संघ चुनाव बहाली की मांग उठा चुके हैं लेकिन प्रदेश सरकार कोई कदम नहीं उठा रही। उन्होंने मुख्यमंत्री का नाम लेते हुए चेताया कि 21 अगस्त से पहले मुख्यमंत्री छात्र संघ चुनाव की घोषणा करें, अन्यथा प्रदेश के छात्र सभी विश्वविद्यालय व कॉलेजों की तालाबंदी करने को मजबूर होंगे। शिक्षा मंत्री द्वारा सिरसा जिले में जाकर यह कहना है कि इनसो क्या है, इस पर दिग्विजय चौटाला ने कहा कि 21 तारीख को पता चल जाएगा कि इनसो क्या है। 

मुख्यमंत्री पर डाडम की पहाड़ियों को लेकर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों पर उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर इनेलो वास्तविकता का पता लगा रही है, उसके बाद ही कोई आधिकारिक बयान दिया जाएगा। डेरा सच्चा सौदा के गुरु रामरहीम के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में दिग्विजय चौटाला ने कहा कि यह मामला कोर्ट में चल रहा है। इस पर वे कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते। जब पत्रकारों ने यह पूछा कि प्रदेश सरकार ने डेरा सच्चा सौदा मामले में केंद्र से कंपनियों की मांग की है इस पर उन्होंने कहा कि यह मुख्यमंत्री को देखना चाहिए कि 21 तारीख को इनसो की क्रमिक भूख हड़ताल शुरू है तथा 25 तारीख को डेरा सच्चा सौदा मामले में फैसला आना है। कानून व्यवस्था देखना प्रदेश के मुखिया का कार्य है।