यहां किसान परेशान है अौर सरकार विदेशों में कर रही सैर सपाटे: किरण चौधरी

5/10/2018 3:36:43 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज): भिवानी अनाज मंडी में पहुंची सीएलपी लीडर किरण चौधरी ने उठान के अभाव में सड़ रहे गेहूं व सरसों की फसल के बहाने सरकार पर जमकर जुबानी हमला बोला। किरण ने कहा कि यहां किसान व आढ़ती परेशान हैं और पूरी सरकार विदेशों में सैर सपाटे कर बैंगन देख रही है। चौधरी ने जल्द उठान न होने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी तक दे डाली।

कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी एकाएक अनाज मंडी पहुंची। यहां उन्होंने मंडी का दौरा कर उठान के अभाव में सड़ रहे गेहूं व सरसों की फसल देखकर गुस्सा आया। गुस्से में किरण चौधरी ने सरकार व उसकी योजनाओं की तुलना जेबकतरों से की। उन्होंने कहा कि रोज होती बारिश व तूफान के चलते गेहूं व सरसों का उठान न होने से किसान व आढ़ती रो रहा है और सरकार विदेशों में बैंगन देख रही है। उन्होंने कहा कि ऐसा कुशासन न पहले किसी सरकार में था न आगे आएगा। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि दो-चार दिन में उठान नहीं हुआ तो बड़ा आंदोलन होगा। सुविधाओं व उठान के अभाव में गेहूं सड़ चुका है, जिसे इंसान तो दूर चूहों ने भी खाया तो वो मर जाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार ने विस पटल पर कहा था कि सरसों का एक-एक दाना खरीदा जाएगा, लेकिन हकीकत मंडियां बयां कर रही हैं।

किरण चौधरी ने कहा कि उठान में लापरवाही करने वाले अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर होनी चाहिए। उन्होंने खुद संबंधित अधिकारियों को फोन कर जल्द उठान करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने एचएसएससी में एक जाति विशेष को लेकर पूछे सवाल पर निंदा जाहिर की और सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि ऐसे सवाल पूछना सरकार की लोगों को जाति के आधार पर बांटने व भाईचारा खराब करने की नीयत को दर्शाता है। किरण चौधरी ने इस मामले में छोटे कर्मचारियों की बजाय एचएसएससी के चेयरमैन के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। साथ ही कर्नाटक चुनावों पर बोलते हुए कहा कि नई जगह पर लोग भाजपा के जुमलों व हवाई सपनों में आ सकते हैं, लेकिन हरियाणा की जनता नहीं। उन्होंने कहा कि हरियाणा के लोग चुनावों के लिए 8-9 महीने का इंतजार कर रहे हैं और भाजपा को वोट की चोट से असलियत दिखाने वाले हैं।

Nisha Bhardwaj