राजस्थान में कांग्रेस के घोषणापत्र पर हरियाणा BJP हमलावर, योजनाओं को बताया मनोहर लाल सरकार की नकल

11/22/2023 8:32:58 AM

चंडीगढ़ (धरणी) : हरियाणा भाजपा ने राजस्थान में कांग्रेस के चुनाव घोषणा पत्र पर सवाल उठाए हैं। भाजपा ने कहा है कि कांग्रेस को अपनी सत्ता जाती दिखाई दे रही है तो उसे अब राजस्थान में सुशासन तथा गरीब लोगों की याद आई है। हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार उन अधिकतर योजनाओं व घोषणाओं को अपने यहां लागू कर रही है, जिन्हें अब राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने अपने चुनाव घोषणा पत्र में लागू करने का वादा किया है। 

सीएम मनोहर लाल के चीफ मीडिया कार्डिनेटर सुदेश कटारिया ने सोमवार को चंडीगढ़ में कहा कि राजस्थान में कांग्रेस ने अपने चुनाव घोषणा पत्र में घुमंतू जातियों के लिए चरवाहा कल्याण बोर्ड की स्थापना करने का वादा किया है। साथ ही जवाबदेही और स्वतः सेवा प्रदायगी क़ानून लाने की बात कही है। असलियत में इन दोनों व्यवस्थाओं को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल अपनी सरकार में बहुत पहले लागू कर चुके हैं। घुमंतू जातियों के लिए हरियाणा में घुमंतू जाति बोर्ड की स्थापना की जा चुकी है। राइट टू सर्विस कमीशन बनाकर और आटो अपील सिस्टम के सहारे सरकारी सेवाओं की समय पर प्रदायगी सुनिश्चित करने को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल बहुत पहले से सक्रिय हैं। 

सुदेश कटारिया ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस को अपनी सत्ता जाती दिखाई दे रही है। इसलिए उसने मतदाताओं को हर तरह से बरगलाने की चेष्टा की है। पांच साल में 10 लाख नौकरियां देने का वादा कांग्रेस ने किया है, जबकि राजस्थान का कांग्रेस का पांच साल का राज इस बात का गवाह है कि वहां किस तरह से भ्रष्टाचार, पेपर लीक और नौकरी के लिए रिश्वत लेने वाला गिरोह कार्यरत रहा है। हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ऐसे सभी रास्ते बंद कर दिए तथा पर्ची व खर्ची खत्म करते हुए योग्यता के आधार पर नौकरियां दी हैं। उन्होंने कहा कि राजस्थान में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने दौरे के दौरान हरियाणा की तर्ज पर अधिकतर फसलें एमएसपी पर खरीदने का वादा किया है, जिसे भाजपा लागू करेगी।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana