बजट सत्र न चलने के विरोध में हरियाणा में भी BJP नेताअों का उपवास

4/12/2018 12:10:13 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज): कांग्रेस के बाद अब भाजपा सांसद आज उपवास पर है। संसद में बजट सत्र के हंगामे की भेंट चढ़ने से नाराज बीजेपी सांसद अपने-अपने चुनाव क्षेत्रों में उपवास कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सहित पार्टी के बड़े नेता और मंत्री देश के विभिन्न शहरों में उपवास पर बैठे हैं। वहीं हरियाणा के भिवानी, गोहाना, यमुनानगर सहित कई जिलों में भाजपा उपवास पर हैं। भिवानी में सांसद धर्मबीर सिंह उपवास पर बैठे हैं। 

यमुनानगर(सुमित अोबरॉय): यमुनानगर में अंबाला लोकसभा सांसद रत्न लाल कटारिया नेहरू पार्क के बाहर उपवास पर बैठे हैं। कटारिया के साथ रादौर से विधायक श्याम सिंह राणा, बीजेपी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष मदन चौहान, जिला अध्यक्ष मोहिंदर खदरी और कई बीजेपी कार्यकर्ता उपवास पर बैठे हैं। 

गोहाना(सुनील जिंदल):
गोहाना में देवी नगर पार्क में सोनीपत के सांसद रमेश कौशिक ने हवन यज्ञ के साथ उपवास शुरू किया। उनके साथ बीजेपी के नेता अौर कार्यकर्ता भी मौजूद हैं। रमेश कौशिक ने कहा कि विपक्ष ने लोकसभा में केवल बहस की इससे वे क्या साबित करना चाहते हैं। जब चुनाव में जनता ने उनको नकार दिया है तो क्या अब अपनी शक्ति प्रदर्शन करने के लिए उन्हें लोक सदन ही मिला है। पूरा देश एक साथ सदन की कार्रवाई केवल इसलिए देखता है कि देश के लिए किस तरह की योजनाएं बन रही हैं। सदन की कार्रवाई चलाने की जिम्मेदारी केवल सता पक्ष की नहीं बल्कि विपक्ष की भी उतनी ही होती है। ऐसे में कांग्रेस समेत अन्य दलों के सांसदों ने सदन का समय बर्बाद करके अनेक बिलों को पारित नहीं होने दिया।

Nisha Bhardwaj