हरियाणा बोर्ड का हिंदी का पेपर लीक, शुरू होने के 15 मिनट बाद हुआ वायरल, 8 अध्यापक पकड़े

3/31/2022 8:39:10 AM

 

भिवानी: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के 12वीं का हिन्दी का पेपर शुरू होने के 15 मिनट बाद इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। पेपर लीक होने की सूचना के बाद बोर्ड टीमें एक्टिव हुई तो बोर्ड अध्यक्ष ने स्वयं जिले के मंढौली गांव में एक सेंटर के पास खड़ी बिना नंबर की प्राइवेट स्कूल से अध्यापकों से मिले। उसमें एक मोबाइल भी बरामद हुए।

शिक्षा बोर्ड की तरफ दोपहर को 12 से तीन बजे तक पेपर लिया जाना था। करीब सवा 12 बजे पेपर इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। उसके कुछ देर बाद बोर्ड में इसकी सूचना मिली तो टीमें एक्टिव की गई। बोर्ड अध्यक्ष को मंढौली के पास पेपर लीक होने की जानकारी का पता चला तो वह टीम के साथ 45 मिनट में वहां पहुंच गए। बिना नंबर की एक प्राइवेट स्कूल की बस में छापा मारा और वहां बैठे अध्यापकों को पकड़ा। तीन मोबाइल बरामद किए। उसमें जांच की तो पेपर मिला।

उसी समय पुलिस को मौके पर बुलाकर उनके हवाले किया गया। उस बस में वह अध्यापक पेपर भी सोल्व कर रहे थे। वैन में टीम को एक मोबाइल बंद मोबाइल भी मिला हैं। पूछताछ में सामने आया कि वह एक अध्यापक का था जो अंदर सेंटर में ड्यूटी दे रहा था। बंद होने के कारण उसमें पेपर है या नहीं उसका पता नहीं चला। टीम ने उसे भी जब्त कर पुलिस के हवाले किया हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Isha