सब जूनियर रेसलिंग नेशनल चैम्पियनशिप में हरियाणा के छोरों ने जीता गोल्ड(VIDEO)

10/29/2018 4:02:39 PM

गोहाना(सुनील जिंदल): राजस्थान के हनुमानगढ़ में आयोजित हुई तीसरी सब जूनियर रेसलिंग नेशनल चैम्पियनशिप में गोहाना में मदीना गांव के बजरंग व्यायामशाला में प्रैक्टिस करने वाले बारह खिलाडिय़ों ने गोल्ड मैडल जीता है। इन खिलाडिय़ों में दो बहनों समेत तीन लड़कियां नौ लड़के शामिल हैं। खिलाडिय़ों के गोल्ड मैडल जीतने से गांव में खुशी का माहौल बना हुआ है। वहीं गांव पहुंचने पर सभी खिलाडिय़ों का गांव वालों की तरफ से नोटों व फूलों की माला से जोरदार स्वागत किया गया। गांव वालों ने सभी खिलाडिय़ों को खुली जीप में पूरे गांव में घुमाया।



गोल्ड मैडल विजेता खिलाडिय़ों ने बताया कि वो और प्रैक्टिस कर कर आगे ओलम्पिक में खेलना चाहते हैं, जिससे वो अपने देश को मेडल दिलवाकर अपने देश का नाम बड़े खिलाडिय़ों जैसे  साक्षी मलिक, योगेश्वर दत्त, सुशील कुमार, बजरंग पुनिया की तरह नाम रोशन कर सकें। उन्होंने बताया कि राजस्थान के हनुमानगढ़ में 26 से 28 अक्टूबर तक आयोजित हुई तीसरी सब जूनियर रेसलिंग नेशनल चैम्पियनशिप में पूरे देश से करीब तीन हजार से भी ज्यादा खिलाडिय़ों ने भाग लिया था। जिनमें से हमने हर मुकाबलों में जीत हासिल करते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया।



वहीं खिलाडिय़ों के कोच नरेंद्र मलिक व बजरंग व्यायामशाला के प्रधान देवेंद्र शर्मा ने सभी खिलाडिय़ों का हौसला बढ़ाते उनका जोरदार स्वागत किया। खिलाडिय़ों को नोटों व फूलों की मालाओं के साथ जोरदार स्वागत किया। खिलाडिय़ों को खुली जीप में बिठा कर पूरे गांव में घुमाया गया। देवेंद्र शर्मा ने बताया कि मदीना गांव के बजरंग व्यायामशाला में गांव व आस पास के काफी बच्चे प्रैक्टिस करने आते हैं। जिनको प्रैक्टिस व रिफ्रेशमेन्ट की सुविधा संस्था की तरफ से फ्री में दी जाती है। गांव में इस व्यायामशाला को 2004 में खोला गया था, इस व्यायामशाला में प्रैक्टिस कर चुके कई खिलाड़ी अपने दम पर खेलों में अपना नाम रोशन करने के साथ नौकरियां भी पा चुके हैं।

Shivam