Haryana की 20 बड़ी खबरें फटाफट अंदाज में LIVE (6 जनवरी 2021)

punjabkesari.in Wednesday, Jan 06, 2021 - 07:33 PM (IST)

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की 20 बड़ी खबरें इस न्यूज बुलेटिन में...

किसानों की मौत पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दुख जताया
41 दिन से चल रहे किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले 60 से ज्यादा किसानों की मौत पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दुख जताया है। चंडीगढ़ में मीडिया से बातचीत करते हुए सीएम खट्टर ने कहा कि आंदोलन कर रहे किसान गुमराह हो चुके हैं। सीएम ने उनसे और लोगों को गुमराह ना करने की अपील भी की। सीएम ने उम्मीद जताई है कि 8 जनवरी की बैठक में समाधान जरूर निकलेगा। 

जेल के बाहर आए राम रहीम का वीडियो हुआ वायरल
रोहतक की सुनारिया जेल में बंद गुरमीत राम रहीम तीन साल में पहली बार जेल की चारदीवारी से बाहर दिखाई दिया। साध्वियों से बलात्कार और पत्रकार की हत्या के मामले में जेल में बंद राम रहीम गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में अपनी बीमार मां से मिलने गया था। 24 अक्तूबर को राम रहीम को एक दिन की पेरोल दी गई थी। डेरा प्रमुख को गुपचुप तरीके से भारी सुरक्षा के बीच कुछ घंटों के लिए जेल से बाहर निकाला गया था। वीडियो वायरल कैसे हुई पुलिस प्रशासन इसकी जांच कर रहा है। 



किसान आंदोलन में टारगेट पर आने के बाद रिलायंस का 'पोस्टर जवाब'
किसान आंदोलन में टारगेट पर आने के बाद रिलायन्स ने 'पोस्टर जवाब' के जरिए जवाब देना शुरू कर दिया है। फतेहाबाद में जगह-जगह पोस्टर चिपका कर रिलायंस ने कृषि कानूनों पर अपनी सफाई दी है। सफाई में रिलायंस ने कहा कि कृषि कानूनों और कॉन्ट्रेक्ट या कॉरपोरेट फार्मिंग से उसका कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कांटेक्ट या कॉरपोरेट्स फार्मिंग के लिए कभी एग्रीकल्चर लैंड नहीं खरीदी।

हरियाणा में कोरोना स्ट्रेन के चार मामले आए सामने
ब्रिटेन में पाया गया कोरोना का नया स्ट्रेन हरियाणा में भी पहुंच गया। हरियाणा में कोरोना स्ट्रेन के चार पहले मामले सामने आए हैं। करनाल में दो और रेवाड़ी व गुरुग्राम में कोरोना स्ट्रेन के एक एक मरीज मिले हैं। चारों कोरोना संक्रमितों को आइसोलेशन में भर्ती किया गया है। सभी यात्री बीते 10 दिनों के भीतर ही ब्रिटेन से भारत लौटे हैं। जिनकी जांच में स्ट्रेन से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। 

चढ़ूनी ने टोल प्लाजा पर धरना लगाए बैठे किसानों के बीच हुंकार भरी
सिरसा पहुंचे किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने टोल प्लाजा पर धरना लगाए बैठे किसानों के बीच हुंकार भरी। चढ़ूनी ने केंद्र सरकार को ललकारते हुए कहा कि किसान दो कदम आगे बढ़ सकते हैं, लेकिन पीछे नहीं हट सकते। उन्होंने कहा कि जब तक केंद्र सरकार कानून वापिस नहीं ले लेती तब तक किसानों का आंदोलन जारी रहेगा। 

किसानों ने सीएम सिटी करनाल में विशाल ट्रैक्टर राली निकाली
कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों ने सीएम सिटी करनाल में विशाल ट्रैक्टर राली निकाली। किसानों की इस रैली में सैंकड़ों ट्रैक्टर शामिल थे। 8 जनवरी को किसान और सरकार के बीच होने वाली 9वें दौर की वार्ता से पहले केंद्र पर दबाव बनाने की कोशिश की जा रही है। किसानों ने कहा कि अगर सरकार ने उनकी मांग ना मानी तो गणतंत्र दिवस पर राजपथ पर किसान ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे। 

नई नवेली दुल्हन ने की आत्महत्या 
जींद में एक नई नवेली दुल्हन ने शादी के 13वें ही दिन आत्महत्या कर ली। जींद की हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी की रहने वाली 25 वर्षीय विवाहित ने 24 दिसंबर को ही लव मैरिज की थी। नई ब्याही बेटी की खुदकुशी की घटना से घर में मातम मचा हुआ है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। युवती ने आत्महत्या क्यों की फिलहाल ये स्पष्ट नहीं हो पाया है। 

ट्रैक्टर रैली को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट
गुरुवार को किसान संगठनों की केएमपी-केजीपी पर ट्रैक्टर रैली को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट है। ट्रैक्टर रैली को लेकर सोनीपत एसपी ने एक हाई लेवल मीटिंग की जिसमें सभी अधिकारियों के साथ हालात नियंत्रण में रखने के लिए चर्चा की गई। बैठक में फैसला लिया गया कि करनाल और पानीपत से हैवी वाहनों को उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों में जाने के लिए डायवर्ट किया जाएगा तो सोनीपत के गन्नौर मुरथल और बालगढ़ से हल्के वाहनों को डायवर्ट किया जाएगा।

मोस्ट वांटेड राजू बसौदी का जाली पासपोर्ट बनवाने वाला पंजाब पुलिस का हेड कांस्टेबल गिरफ्तार
हरियाणा के मोस्टवांटेड अपराधी राजू बसोदी के मददगार पंजाब पुलिस के जवान को सोनीपत STF ने गिरफ्तार कर लिया है। जीरकपुर थाने में तैनात पंजाब पुलिस का हेड कॉन्स्टेबल राजेंद्र राजू बसोदी की जाली पासपोर्ट बनाने में मदद करता था। राजेंद्र ने 10 हज़ार रुपए लेकर मोस्टवांटेड के पासपोर्ट की फेक वेरिफिकेशन की थी। STF ने पिछले साल ही राजू बसोदी को थाईलैंड से गिरफ्तार किया था।

व्यापारी से लाखों की रिश्वत लेने, और उसे टॉर्चर करने के मामले में कांग्रेस ने सरकार को घेरा
गुरुग्राम में पुलिसकर्मियों द्वारा आईटी व्यापारी से लाखों की रिश्वत लेने, और उसे टॉर्चर करने के मामले में कांग्रेस ने सरकार को घेर लिया है। फरीदाबाद एनआईटी से कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा ने चंडीगढ़ में कहा कि सरकार गुरुग्राम में वर्दी वाले गुंडे तैनात कर रही है, जो व्यापारियों से सरेआम डकैती कर रहे हैं। नीरज शर्मा ने सरकार से हाथ जोड़कर 10 दिनों से फरार पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार करने, और दोषी अधियारियों पर कार्रवाई करने की मांग की है।

तंवर ने हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए
किसान आंदोलन के बीच पूर्व कांग्रेस नेता अशोक तंवर ने हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। सिरसा में तंवर ने कहा कि किसान हितैषी बनने वाली कांग्रेस ने ही हरियाणा के अंदर कौड़ियों के भाव सैंकड़ों-हजारों एकड़ जमीनें पूंजीपतियों को दी है। तंवर ने कहा कि कांग्रेस ने ही हरियाणा के अंदर अंबानी-अडाणी को स्थापित किया है, जिसका खामियाजा आज किसानों को भुगतना पड़ रहा है।

पंचायती रिकॉर्ड गायब करने के आरोप में सरपंच गिरफ्तार
सोनीपत पुलिस ने पंचायती रिकॉर्ड गायब करने के आरोप में अगवानपुर के सरपंच को गिरफ्तार किया है। सरपंच ने खुद ही पुलिस को रिकॉर्ड गायब होने की सूचना दी थी और जांच में वो खुद ही दोषी पाया गया। सरपंच बलराज़ पर गांव की पंचायती जमीन से अवैध खनन का भी आरोप है और यह रिकॉर्ड उसी पंचायती जमीन का था। फिलहाल पुलिस सरपंच से पूछताछ कर रही है। 

नहर का किनारा टूटने से कई घर जलमग्न
नूंह के पल्ली गांव में देर रात नहर का किनारा टूटने से कई घर जलमग्न हो गए। इस दौरान गांव में कई फुट तक पानी भर गया और एक दर्जन के करीब घर जमींदोज हो गए। नहर के पानी को रोकने के लिए रातभर काम जारी रहा और सुबह जाकर पानी को रोका जा सका। पानी भरने से गांव में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए जिसमें लोगों का काफी सामान खराब भी हुआ है। 

घर पर आसमानी बिजली कहर बनकर टूटी
बेमौसमी बारिश के साथ-साथ आसमानी बिजली का भी कहर जारी है। रोहतक के इंदरगढ़ गांव में एक घर पर आसमानी बिजली कहर बनकर टूटी। बिजली गिरने से घर के तमाम इलेक्ट्रोनिक समान जलकर राख हो गए और घर में दरारें आ गईं। बिजली गिरने से आसपास के कई घरों को भी नुकसान हुआ है। एक घर की सीढ़ियां भी बुरी तरह टूट गई है। लोगों ने बमुश्किल अपनी जान बचाई।

किसानों के ट्रैक्टर मार्च में बच्चों ने भी हिस्सा लिया
कृषि कानूनों के खिलाफ करनाल में निकाले गए किसानों के ट्रैक्टर मार्च में बच्चों ने भी हिस्सा लिया। किसानों के मार्च में छोटे बच्चों ने भी ट्रैक्टर चलाया और तीनों कानूनों के खिलाफ को लेकर सरकार के खिलाफ हुंकार भरी। नई अनाज मंडी से हुई इस यात्रा में सैंकड़ों की संख्या में ट्रैक्टर शामिल हुए।

हाईवे पर पत्ती से भरी एक ट्रैक्टर ट्राली आग की भेंट चढ़ गई
करनाल यमुनानगर स्टेट हाईवे पर पत्ती से भरी एक ट्रैक्टर ट्राली आग की भेंट चढ़ गई। गांव गढ़ी गुजरान के पास हुए इस हादसे में लाखों की कीमत की पत्ती जलकर राख हो गई। भीषण आग पर ग्रामीणों व फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया। आग कैसे लगी फिलहाल इसकी जांच की जा रही है। इस घटना में किसी तरह का जानी नुकसान नहीं।

किसानों का आंदोलन क्रमिक भूख हड़ताल के साथ 33 वें दिन भी जारी
पलवल में राष्ट्रीय राजमार्ग पर धरना दे रहे किसानों का आंदोलन क्रमिक भूख हड़ताल के साथ 33 वें दिन भी जारी रहा। इस दौरान किसानों का मनोरंजन करने के लिए बंचारी गांव के बुजुर्ग कलाकार हरी सिंह भी धरने पर पहुंचे। प्रतिभाशाली ग्रामीण कलाकार ने दीपक नृत्य का प्रदर्शन कर किसानों का खुब हौसला बढ़ाया।

20 वर्षीय युवती की नहर में डूबने से मौत
गोहाना के कथूरा गांव में 20 वर्षीय युवती की नहर में डूबने से मौत हो गई। युवती पोलटेक्निक की छात्रा थी। गांव के पास नहर में कपडे धोते समय अचानक युवती का पैर फिसल गया। मृतिका ज्योति का शव बुधवार सुबह गांव के पास काहनौर माइनर में बने पुल के पास मिला। सुचना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गोहाना के नागरिक अस्पताल में भिजवा दिया।

स्कूल में विद्यार्थियों ने प्रिंसिपल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया
रोहतक के सांपला संस्कृति मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में विद्यार्थियों ने प्रिंसिपल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। विद्यार्थियों ने प्रदर्शन करते हुए प्रिंसिपल के खिलाफ नारेबाजी की और उनके तबादले की मांग की। प्रिंसिपल ऑफिस में एक अध्यापिका के बेहोश होने से स्टूडेंट भड़क गए और हंगामा शुरू कर दिया। प्रदर्शनकारी छात्रों ने प्रिंसिपल पर अध्यापकों व विद्यार्थियों को प्रताड़ित करने का आरोप भी लगाया।

सरपंच के साथ ग्रामीणों ने बीडीपीओ कार्यालय में मारपीट की
तिया के कलोठा गांव के सरपंच के साथ ग्रामीणों ने बीडीपीओ कार्यालय में मारपीट कर दी। सरपंच से मारपीट करने वाले आरोपी पक्ष का कहना है कि सरपंच ने पहले गाली गलौच किया और इसी के बाद झगड़ा शुरु हुआ और नौबत आपसी हाथापाई तक आ गई। मारपीट की घटना मौके पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। फिलहाल मामले में सरपंच की ओर से पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई गई है। 




 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Related News

Recommended News

static