अब जजपा के साथ बैठक को लेकर अटका मंत्रिमंडल विस्तार

11/12/2019 10:20:17 AM

चंडीगढ़ (बंसल): हरियाणा मंत्रिमंडल विस्तार का मामला आगे सरकता जा रहा है। मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल की राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और उसके बाद संघ के नेताओं के साथ बैठक हो चुकी है। माना जा रहा था कि मंगलवार को मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है लेकिन अब यह सूचनाएं आ रही हैं कि यह मामला अब और आगे सरक सकता है जिसके चलते अब मंगलवार की बजाय बुधवार को विस्तार होने की चर्चाएं चल रही हैं। जानकारी अनुसार भाजपा-जजपा गठबंधन की बैठक होनी है जिसमें दोनों दलों के मंत्रियों के नामों पर सहमति बनेगी तथा उसी के बाद मंत्रिमंडल विस्तार की तिथि घोषित की जाएगी। 

चर्चाओं की मानें तो शाह ने मुख्यमंत्री को कहा था कि हरियाणा में संघ के मुख्य नेताओं से सूची को लेकर विचार किया जाए और उसके बाद ही गुरुग्राम में संघ नेताओं की गुप्त बैठक हुई। यहां तक सुना जा रहा है कि कुछ नामों को लेकर संघ नेताओं को आपत्ति थी जिसके चलते मामला अधर में लटक गया है। दूसरी ओर जो विधायक स्वयं को मंत्री पक्का समझ रहे थे और उन तक यह सूचना पहुंच गई कि सूची में उनका नाम नहीं है तो उन्होंने भी संघ व भाजपा हाईकमान का दरवाजा खटखटा दिया है जिसके चलते मंत्रिमंडल विस्तार को संशय बना हुआ है। 

कहा जा रहा है कि भाजपा-जजपा नेताओं की बैठक में सूची फाइनल होने के बाद भाजपा हाईकमान तथा संघ की स्वीकृति की मोहर लगेगी तभी मत्रिमंडल विस्तार होगा। समाचार लिखे जाने तक गठबंधन की बैठक को लेकर कोई समय निर्धारित नहीं हुआ है तो ऐसे में माना जा रहा है कि मंगलवार को दोनों दलों की बैठक हो सकती है और उसके बाद कुछ होगा। 

Isha