13 नवम्बर को हो सकता है हरियाणा मंत्रिमंडल विस्तार, हाईकमान से हुई चर्चा

11/11/2019 6:52:24 PM

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा में मंत्रिमंडल का विस्तार 13 नवम्बर को हो सकता है? डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला मंगलवार दोपहर को चंडीगढ़ लौटेंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली में बीजेपी हाईकमान से मंत्रिमंडल के लिए इन नामों पर चर्चा हुई। पिछली बार 2014 में भाजपा के अंदर जीटी रोड बेल्ट से अनिल विज, करण देव कम्बोज, कृष्ण बेदी, कविता जैन, मुख्यमंत्री मनोहर लाल, नायब सैनी के आलावा यमुनानगर से कंवरपाल गुर्जर सहित 7 विधायक सत्ता का केंद्र थे। इस बार जीटी रोड बेल्ट पर परफॉर्मेंस बीजेपी की पिछली बार के चुनावों के मुकाबले अच्छी नहीं रही।

जीटी रोड बेल्ट पर मुख्यमंत्री के करनाल जिले के घरौंडा विधानसभा से हरविंदर कल्याण, थानेसर से सुभाष सुधा, अम्बाला से अनिल विज, असीम गोयल, जीत कर आए हैं। जगाधरी से पूर्व स्पीकर कंवर पाल गुज्जर जीते हैं। पंचकूला से पुन: जीते ज्ञानचंद गुप्ता को विधानसभा स्पीकर के पद से नवाजा जा चुका है। अगर डिप्टी स्पीकर बीजेपी के बने तो दो निर्दलीय मंत्री बन सकते हैं।

जेजेपी: रामकुमार गौतम,ईश्वर सिंह
बीजेपी: अनिल विज, कंवर पाल गुज्जर, दीपक मंगला, सीमा त्रिखा, हरविंदर कल्याण, कमलेश ढांडा, राव अभय सिंह (सेवानिवृत्त आईएएस), डॉक्टर बनवारी लाल, रणबीर गंगवा
निर्दलीय: बलराज कुंडू, रणजीत सिंह

ऐसी भी जनकारी मिली है की 6 जेजेपी विधायकों को तथा 5 निर्दलीय विधायकों के अलावा एक दर्जन के करीब बीजेपी के लोगों को प्रांतीय स्तर की चेयरमैनी मिल सकती है।

Shivam