आज कैबिनेट मीटिंग में उठेगा पद्मावती विवाद, विज करेंगे प्रसारण पर रोक की मांग(Video)

11/22/2017 10:31:36 AM

चंडीगढ़ (अविनाश पांडेय): फिल्म पद्मावती को लेकर देशभर में छिड़े विवाद के बीच अब हरियाणा सरकार भी फ्रंटफुट पर आ गई है। सरकार के मंत्रियों की ओर से फिल्म के हरियाणा में प्रसारित नहीं होने की मांग उठनी शुरू हो गई है। फिल्म के विवाद का यह मामला आज हरियाणा कैबिनेट मीटिंग में भी सुनाई देगा। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज कैबिनेट मीटिंग में इस मुद्दे को रखेंगे और सरकार से फिल्म के प्रसारण पर रोक लगाने की मांग करेंगे। इस फिल्म के प्रसारण को लेकर राजस्थान और मध्य प्रदेश सरीखे भाजपा शासित राज्यों में पहले से ही रोक लगाई जा चुकी है। लिहाजा खट्टर सरकार भी कैबिनेट मीटिंग में फिल्म के प्रसारित नहीं होने का फैसला ले सकती है। संजय लीला भंसाली निर्देशित फिल्म पद्मावती को लेकर हरियाणा का राजपूत समाज भी काफी रोषित है। हर रोज प्रदेश के विभिन्न जिलों में फिल्म पर रोक को लेकर धरना-प्रदर्शन हो रहे हैं। सरकार के मंत्री-विधायक भी राजपूत समाज की मांग का समर्थन कर रहे हैं।

विवादित फिल्म को नहीं दिखाया जाना चाहिए : विज
हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि फिल्म पद्मावती में इतिहास के साथ छेड़छाड़ की गई है और ऐसी विवादित फिल्म को किसी भी तरह से दिखाया नहीं जाना चाहिए। वह मुख्यमंत्री और कैबिनेट के साथियों को फिल्म पर रोक लगाने को लेकर चर्चा करेंगे।

ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं : गोयल
हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि वह इस मामले में केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी को पत्र भेजकर फिल्म पर रोक लगाने की मांग कर चुके हैं। उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि यदि फिल्म में इतिहास के साथ छेड़छाड़ हुई है तो किसी भी तरह से फिल्म को रिलीज नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि फिल्म में अलाउद्दीन खिलजी जैसे किरदार का महिमामंडन किया गया है।