Big Breaking: हरियाणा कैबिनेट ने करनाल लाठीचार्ज को लेकर लिया बड़ा फैसला, जानिए कौन करेंगे जांच

9/22/2021 6:56:51 PM

चंडीगढ़ (धरणी): करनाल में किसानों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर हरियाणा कैबिनेट ने बुधवार को बैठक में बड़ा फैसला लिया है। 28 अगस्त को बसताड़ा टोल प्लाजा पर हुए घटनाक्रम की निष्पक्ष और पारदर्शी जांच करने के लिए पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त जस्टिस न्यायमूर्ति सोमनाथ अग्रवाल (सेवानिवृत्त) को जांच आयोग नियुक्त किया है। 

28 अगस्त को करनाल में उत्पन्न परिस्थितियों के साथ-साथ पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई और प्रदर्शनकारियों के खिलाफ बल प्रयोग तक के घटनाक्रम की आयोग जांच करेगा। आयोग इस दिन उत्पन्न परिस्थिति के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों का पता लगाएगा और पुलिस की कार्रवाई में तत्कालीन करनाल उपमंडल दंडाधिकारी आयुष सिन्हा की भूमिका की जांच भी करेगा। आधिकारिक राजपत्र में अधिसूचना के प्रकाशन की तिथि से एक मास की अवधि के भीतर आयोग जांच पूरी करके राज्य सरकार को रिपोर्ट प्रस्तुत करेगा।

बता दें कि करनाल में लाठीचार्ज के विरोध में लघुसचिवालय में धरने पर बैठे किसानों और प्रशासन के बीच मामले की जांच और मृतक किसान के परिजन को डीसी रेट पर नौकरी देने पर समझौता हुआ था। जिसको देखते हुए मंत्रिमंडल ने आयोग गठित करने को मंजूरी दे दी।

Content Writer

vinod kumar