हरियाणा में 20 अप्रैल से खुल सकती है इंडस्ट्री, डिप्टी CM दुष्यंत ने दिए संकेत

4/17/2020 9:37:25 PM

राेहतक(दीपक): लॉकडाउन के दौरान हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने 20 अप्रैल के बाद इंडस्ट्री को शर्त के मुताबिक खोलने के संकेत दिए हैं। उनके अनुसार एसडीएम लेवल पर एक कमेटी बनाकर लगातार मॉनिटरिंग की जाएगी।

उन्हाेंने कहा कि अभी भी कई छोटे-बड़े उद्योग ऐसे हैं जहां पर मजदूर हैं और उद्योगपति शर्त के मुताबिक इंडस्ट्री को खोल सकते है। इसके साथ ही उन्होंने लॉकडाउन के दौरान निजी स्कूलों को अभिभावकों से जबरदस्ती फीस न लेने की बात कही है।

दुष्यंत ने कहा कि सरकार की तरफ से ऐसे कोई निर्देश नहीं दिए गए है, जिसमें निजी स्कूल ट्यूशन फीस लेंगे। हालांकि दूसरे कई प्रदेशों में निजी स्कूलों को ट्यूशन फीस लेने की छूट दी गई है। वहीं दूसरी ओर दुष्यंत चौटाला ने माना कि लाॅकडाउन के दौरान कई चीजों के दाम बढ़े हैं, लेकिन सरकार द्वारा उन्हें नियंत्रित कर लिया गया है।

उन्हाेंने कहा है कि इस लाॅकडाउन के दौरान किसानों की फसल का एक-एक दाना सरकार द्वारा खरीदा जाएगा। यही नहीं इस मामले में कोताही बरतने वाले अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। दुष्यंत ने लॉकडाउन के दौरान पैदा हुई आर्थिक स्थिति पर किसानों से सहयोग की उम्मीद जताई है।

वहीं जब उनसे सवाल किया गया क्या किसानों को पर क्वांटल 5 किलो गेहूं तक के पैसे गरीबों के लिए दान करें तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि प्रदेश का किसान हर संभव मदद करने के लिए सदैव तैयार रहता है। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला आज रोहतक में कांग्रेस विधायक श्रीकृष्ण हुड्डा के देहांत पर शोक प्रकट करने के लिए पहुंचे थे।

Edited By

vinod kumar