हरियाणा CET एग्जाम आज :10.79 लाख अभ्यर्थी देंगे पेपर, परीक्षा केंद्रों के आसपास धारा 144 लागू

11/5/2022 9:44:26 AM

डेस्क : हरियाणा कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट 2022 पेपर आज से शुरू हो गए। जहां हरियाणा सरकार की ओर से परीक्षा को देखते हुए आज सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में छुट्‌टी की घोषणा की गई है। गुप सी के 26 हजार पदों के लिए होने वाले इस एग्जाम में लगभग 10.79 लाख अभ्यार्थी भाग ले रहे हैं।



बताया जा रहा है कि सरकार की ओर से अभ्यर्थियों के लिए रोडवेज बसों में परीक्षा केंद्रों तक पहुंचाने के लिए मुफ्त बस सेवा की घोषणा की गई थी। इसके चलते शुक्रवार को बस अड्डों पर एडवांस बुकिंग के लिए मारामारी रही, साथ ही हिसार में अनियंत्रित युवाओं पर पुलिस ने डंडे भी बरसाए। सरकार की ओर से 15 हजार बसों का इंतजाम किया गया है। हालांकि इसके बाद यह स्पष्ट कर दिया गया कि बसों में बुकिंग की जरूरत नहीं कैंडिडेट एडमिट कार्ड दिखाकर बस में जा सकेंगे। हालांकि सभी परीक्षा केंद्रों के आसपास धारा 144 लागू कर दी गई है। 500 मीटर के दायरे के अंदर चार या उससे अधिक लोगों के खड़ा होने पर पाबंदी रहेगी। परीक्षा के दौरान फोटोस्टेट की दुकानें व कोचिंग सेंटर भी सुबह नौ से शाम छह बजे तक बंद रहेंगे। 


जानें क्या रहेगा एग्जाम शेड्यूल

सूबे के पांच जिलों जींद, नूंह, दादरी और झज्जर को छोड़कर सभी जिलाें में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा दो शिफ्टों में होगी। सुबह परीक्षा का समय 10 से 11:45 बजे तक होगा जिसके लिए रिपोर्टिंग टाइम सुबह साढ़े आठ बजे है। इसी प्रकार शाम की शिफ्ट का समय तीन से 4:45 बजे तक है, जिसके लिए रिपोर्टिंग टाइम दोपहर 1:30 बजे रखा गया है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


 

Content Writer

Manisha rana