HUDA और भूपेंद्र हुड्डा में कन्फ्यूज हो जाते थे लोग, नाम बदलना जरूरी था: विज

6/1/2017 6:00:49 PM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी):हरियाणा के स्वास्थ्य व खेल मंत्री अनिल विज ने कहा कि हूडा विभाग का नाम सरकार ने इसलिए बदल दिया है क्योंकि इस नाम को लेकर कई लोगों को संशय हो जाता था। सी.बी.आई. भूपेंद्र सिंह हुड्डा को बुलाती थी अौर लोग समझते थे कि हुड्डा के अधिकारियों को तलब किया है। हुड्डा जेल में जाने वाले हैं तो लोग समझ लेते थे कि हरियाणा अर्बन डिवेलपमेंट को जेल होने वाली है। इसलिए यह नाम ही संशोधित कर दिया है ताकि कोई संशय न रहे।

विज ने पंजाब केसरी से खास बातचीत में कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा व उनके साथियों को जेल की सलाखें सामने दिखाई दे रहे हैं इसलिए उनकी सिट्टी-बिट्टी गुल है। ए.जी. कार्यालय या अन्य किसी पर आरोप लगाने से पहले उन्हें यह ज्ञान होना चाहिए था कि यह सभी कार्रवाई सी.बी.आई. सुप्रीम कोर्ट की सुपरविजन में कर रही है। इस मामले में संज्ञान सी.बी.आई. ने ले रखा है। जनता को गुमराह करने के लिए हुड्डा समर्थक झूठ का सहारा ले रहे हैं।

विज ने कहा कि हरियाणा में 1000 डॉक्टर्स की कमी है। केबिनेट में 662 डॉक्टर्स रखने की मुहर लग गई है। डेड माह में इनकी नियुक्ति कर दी जाएगी। विज ने कहा कि जो डॉक्टर्स अनुपस्थित व लम्बी छुट्टी पर चल रहे हैं उनकी जांच कर उन पदों को रिक्त मानकर वहां भी भर्तियां होंगी। विज ने बताया कि हरियाणा में हार्ट पेशेंट्स को केंद्र द्वारा निर्धारित दामों पर स्टंट मिले इस पर सरकार की निगाहें भी है और पिछले दिनों स्वास्थ्य विभाग ने सर्वे भी करवाया था। जिसमें कोई शिकायत नहीं मिली।