तूल पकड़ता जा रहा कुक मारपीट मामला, दोषी अधिकारी को सजा दिलाने सड़कों पर उतरे कर्मचारी

6/12/2017 5:45:27 PM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी):मुख्यमंत्री निवास पर कुक अनूप से हुई कथित मारपीट मामला तूल पकड़ता नजर आ रहा है। मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर ने कहा कि हस्तक्षेप के बाद भी मसला अभी हल होने की कागार पर नहीं पहुंचा। वहीं दूसरी अोर एम.एल.ए. हॉस्टल में अनूप के समर्थन में हरियाणा मंत्रियों व अधिकारियों की कोठियों पर काम करने वाले चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी भी हड़ताल पर चले गए व धरने -प्रदर्शन में पुरुषों के साथ महिलाएं भी पूर्ण सक्रीय नजर आई। 

कर्मचारी नेताओं ने मांग की है कि अनूप से मारपीट का यह मामला मुख्यमंत्री आवास के अंदर का है इसलिए हरियाणा सरकार एक सेवादार की पिटाई का मुकद्दमा तुरंत दर्ज करवाएं। इसके साथ ही पीटने वाले अधिकारी को मुख्यमंत्री आवास से तुरंत हटाया जाए।

अनूप ने बताया कि दो साल पहले भी मुख्यमंत्री निवास पर तीन सरकारी कर्मचारी जो सेवादार हैं पवन, दिनेश व प्रकाश से अमानवीय व्यवहार किया गया। लेकिन बाद में उनसे राजीनामा कर मामला निपटा दिया गया। अनूप ने बताया कि पीटने वाले अधिकारियों द्वारा उसे किसी फाइल चोरी के आरोप में फसा दिया जाएगा। हमारा सरकारी ऑफिस में कोई काम नहीं है, हम तो खाना बनाते हैं।

दूसरी तरफ अनूप पिटाई प्रकरण में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सज्जन सिंह भी धरना स्थल पर पहुंचे व कहा कि अगर हरियाणा सरकार ने तुरंत सीएम निवास से विवादित अधिकारी को न हटाया तो यह आंदोलन उत्तर भारत में फ़ैल जाएगा। सभी जगह धरने प्रदर्शन होंगे, जिसका जिम्मा मुख्यमंत्री का होगा। उन्होंने सवाल खड़ा किया कि सरकारी कोठी में जब सरकारी अधिकारी एक गरीब कर्मचारी से मारपीट करते हैं तो सरकार व मुख्यमंत्री का यह दायित्व है कि मारपीट करने वाले के खिलाफ कार्रवाई तुरंत करवाएं। जब मुख्यमंत्री इस मामले में गोल मोल रवैया रखें तो न्याय किस से मिलेगा। जिस मुख्यमंत्री के निवास पूरे हरियाणा की जनता फ़रियाद लेकर आती है, जब वहां काम करने वाले कुक की कोई सुनवाई नहीं है तो आम जनता की सुनवाई कहां होती होगी।

कर्मचारी नेता सतपाल सरोहा ने भी कहा कि कुक ऑन ड्यूटी था। मुख्यमंत्री निवास में कुक की रक्षा व सुरक्षा का दायित्व सरकार का बनता है। सरकार खुद पहल करे व इस मामले में आपराधिक मामला दर्ज करवाए। सरोहा ने कहा कि अगर कुक अनूप पर कोई मिथ्या आरोप लगाने की चेष्टा की गई तो वह बर्दाश्त नहीं की जाएगी।