पंचकूला में बनेगा सूचना भवन : कविता

6/1/2017 5:55:07 PM

चंडीगढ़:हरियाणा सरकार राज्य में कार्य कर रहे पत्रकारों की कैपेसिटी बिल्डिंग करने के लिए एक नीति बनाएगी, जिसके तहत पत्रकारों को दूसरे राज्य में ले जाकर अध्ययन करवाया जाएगा। इसके अलावा सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग का कार्यालय ‘सूचना भवन’ के नाम से एक एकड़ भूमि पर सैक्टर-3 पंचकूला में बनाया जाएगा जिस पर लगभग 9 करोड़ 37 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। 

सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग की मंत्री कविता जैन ने संवाद की 10वीं गवर्निंग बॉडी की बैठक के पश्चात बताया कि उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे पत्रकारों की क्षमता में बढ़ौतरी के लिए एक नीति तैयार करें, ताकि उन्हें क्षमतावान व सजग पत्रकार व समाज का प्रहरी बनाया जा सके। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे संवाद द्वारा प्रकाशित की जाने वाली पत्रिकाओं के लिए लेखों का वैबपोर्टल भी तैयार करें, जिस पर प्रदेश के अलावा देश एवं विदेशों के लेखक भी अपने लेखों को पोस्ट कर सकें, इस वैबपोर्टल पर पोस्ट किए गए सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले लेखों का प्रकाशन हिंदी, पंजाबी एवं उर्दू भाषाओं में किया जाएगा। 

उन्होंने बताया गया कि सूचना, जनसंपर्क  एवं भाषा विभाग में उद्यम संसाधन योजना को क्रियान्वित किया जाएगा जिसके तहत ई-टैंडरिंग, क्लासिफाइड विज्ञापन, मान्यता प्रदान करने तथा प्रैस विज्ञप्तियों का वैबपोर्टल के माध्यम से प्रबंधन किया जाएगा।