नौकरियों में फैले भ्रष्टाचार व भाई-भतीजावाद पर लगा अंकुश: खट्टर

7/2/2017 8:46:44 AM

चंडीगढ़:मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ने पिछली सरकार के दौरान सरकारी नौकरियां प्रदान करने में फैले भ्रष्टाचार व भाई-भतीजावाद पर अकुंश लगाने में सफलता हासिल की है तथा टैक्नोलोजी का उपयोग करके लोगों के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लाभ भी सुनिश्चित किया है। वह यहां 22 नवनियुक्त मुख्यमंत्री के सुशासन सहयोगियों को संबोंधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री के नए सुशासन सहयोगी 16 जुलाई को अपने-अपने जिलों में ज्वाइन करेंगे। 

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने सिफारिश प्रणाली को समाप्त करके भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शिता सुनिश्चित की है। परंतु इस दिशा में और बहुत कुछ करने की आवश्यकता है। उन्होंने नवनियुक्त सुशासन सहयोगियों से कहा कि राज्य सरकार लोगों व सरकार के बीच के अंतर को पाटने के लिए कार्य कर रही है तथा इस दिशा में अनेक योजनाओं व कार्यक्रम लागू किए हैं। 

उन्होंने कहा कि वे उनको आवंटित जिलों के उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों, उप-मंडल मजिस्ट्रेट व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से तालमेल कर कार्य करें और प्रदेश के चहुंमुखी विकास व लोगों का कल्याण सुनिश्चित करने के उद्देश्य से राज्य सरकार की सहायता करें। मुख्यमंत्री ने एक वर्ष पूरा करने वाले सुशासन सहयोगियों को प्रमाण-पत्र दिए। इसके अतिरिक्त विशेष क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए 5 सुशासन सहयोगियों व समग्र प्रदर्शन के लिए तीन अन्य सहयोगियों को भी प्रमाण-पत्र भी दिए गए। उन्होंने सुशासन सहयोगियों  द्वारा संग्रहित ‘ईयर बुक’ का भी विमोचन किया।