बादल पर हुड्डा का पलटवार, बोले - हमें खून नहीं पानी चाहिए

11/15/2016 5:47:43 PM

चंडीगढ़ (उमंग श्योराण): सतलुज यमुना लिंक नहर का मुद्दा धीरे धीरे पंजाब और हरियाणा में राजनीति का केंद्र बनता जा रहा है। सीएम की पहल पर छाती अड़ाने के बायान के बाद प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंद्र सिंह हुड्डा ने एक और बयान जारी करते हुए पंजाब की बादल सरकार को आड़े हाथों लिया है। 

चंडीगढ़ में कांग्रेस ने सभी पूर्व और वर्तमान सांसदों, विधायकों और प्रदेशाध्यक्षों की बैठक बुलाई। बैठक के बाद हुड्डा ने प्रेस वार्ता करते हुए एसवाईएल के निर्माण को पुरजोर तरीके से उठाया। एसवाईएल के लिए खून बहा देने वाले पंजाब सरकार के बयान पर पलटवार करते हुए हुड्डा ने कहा कि उन्हें खून नहीं एसवाईएल का पानी चाहिए और यह उनका हक जिसे वो लेकर रहेंगे। 

पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा कि एसवाईएल का पानी एक इंसान का नहीं बल्कि पूरे हरियाणा के लिए अहम है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी है कि केंद्र सरकार अपनी सैंट्रल एजैंसी से एसवाईएल खुलवाए लेकिन केंद्र सरकार इसमें कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रही। हुड्डा एक बार फिर कहा कि हम हरियाणा के सीएम मनोहार लाल के साथ खड़े हैं, सरकार इस मुदे पर ठोस कदम उठाए कांग्रेस उनका साथ देगी।

प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकात
पूर्व सीएम ने बताया कि वो  इस मुद्दे को लेकर जल्द ही पीएम और राष्ट्रपति से भी मुलाकात करेंगे। उन्होने कहा कि वे केंद्र सरकार को एसवाईएल पर ठोस कदम उठाने को मजबूर कर देंगे। उन्होंने बताया कि 11 दिसंबर को जींद में कार्यकर्ताओं की बैठक की जाएगी, जिसमें कई अहम फैसले लिए जाएंगे।