Republic Day 2023 : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यमुनानगर के जगाधरी में फहराया तिरंगा

1/26/2023 10:17:05 AM

यमुनानगर (सुमित) : आज 74वां राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह मनाया जा रहा है। यमुनानगर में राज्यस्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। तेजली खेल परिसर में कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। तेजली खेल परिसर में ध्वज फहराने के बाद सीएम ने परेड का निरीक्षण कर मार्च पास्ट की सलामी ली। इससे पहले मुख्यमंत्री महोदय लोक निर्माण विभाग (भवन एवं मार्ग) के विश्राम गृह जगाधरी में शहीदी स्मारक पर शहीदों को नमन किया। 

सीएम मनोहर लाल ने सभी देशवासियों को स्वतंत्रता, समता तथा देश की अखंडता के प्रतीक 'गणतंत्र दिवस' की हार्दिक शुभकामनाएं दी और राष्ट्र गौरव के इस पर्व पर हम सभी अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए राष्ट्र की उन्नति तथा अंत्योदय के स्वप्न की पूर्ति हेतु संकल्पित होने की बात कही।

वहीं इस समारोह के कार्यक्रम में कुछ ऐसी झलकियां और ऐसे स्टंट दिखाए गए जो आज तक नहीं हुए। पुलिस जवानों के मोटरसाइकिल पर डेयरडेविल्स स्टंट और कमांडो के जवानों द्वारा पीटी शो और फिर भारत का नक्शा बनाना यह सब आकर्षण का केंद्र रहा। गणतंत्र दिवस के अवसर पर परेड का नेतृत्व आईपीएस अधिकारी दीप्ति गर्ग ने किया। पुलिस द्वारा किया गया मार्च पास्ट और शारीरिक कार्यक्रमों में कमांडो नेवल कॉम्पलैक्स करनाल के 515 कमांडोज ने पीटी शो किया। पुलिस के 23 कमांडो जवानों ने बुलेट मोटरसाईकिलों पर डेयर डेविल स्टंट दिखाए।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         

 

Content Writer

Manisha rana