मर्चेट नैवी में कार्यरत हरियाणा के युवक की सिंगापुर में मौत, शव लाने के लिए परिजनों ने लगाई गुहार

5/9/2020 6:07:01 AM

टोहाना(सुशील)- गांव कन्हड़ी के रहने वाले मर्चेट नैवी में कार्यरत एक युवक की सिंगापुर में मौत हो गई है जिसके बाद मृतक के परिजनों ने विदेश मंत्री से मृतक का शव टोहाना लाने में मदद की गुहार लगाई है। गांव के नौजवान की अचानक मौत के बाद से गांव में शौक की लहर है। मृतक के परिजनों ने इस बारें में जजपा प्रदेशाध्यक्ष से भी बातचीत की है जिस पर प्रदेशाध्यक्ष ने दुष्यंत चौटाला से बात कर हरसंभव मदद की बात कहीं है। परिजनों के अनुसार मृतक पिछले 18 दिनों से मौत से जंग लड रहा था।

मृतक के भाई वीरभान ने बताया कि उसका चेचरा भाई राजबीर नैन सिंगापुर में मर्चेंट नेवी में काम करता था। उसने बताया कि 16 अप्रैल से वो सिंगापुर के अस्पताल में दाखिल था जहां उसकी देर रात्रि हार्ट अटैक से मौत हो गई। उसने बताया कि उसके भाई के किडनी, फेफडे व दिल में दिक्कत थी। उसने बताया कि चिकित्सकों के अनुसार उसके भाई का हार्ट काम करना बंद कर गया था। उसने बताया कि कुछ दिन पूर्व सिरसा सें सासंद सुनीता दुग्गल से इस बारे में बात की थी लेकिन लॉकडाउन के चलते वे यहां नही ला सके। 

उन्होंने बताया कि जजपा प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह से बात हुई है जिन्होंने कहा कि वे उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के समक्ष बातचीत करेंगे तथा पूर्ण मदद करेंगे। उसने भारत के विदेशमंत्री से मदद की गुहार लगाते हुए कहा कि उसके भाई के  शव को शिघ्र अति शिघ्र यहां लाया जाए ताकि वे उसके अंतिम दर्शन कर सके। उन्होंने कहा कि मर्चेंट नैवी कंपनी से भी बात हुई है वे प्रोसेस की बात कर रहे है लेकिन भारत व सिंगापुर के आपसी बातचीत के बाद ही उनकी मदद हो पाएगी। जानकारी अनुसार मृतक राजबीर नैन शादीशुदा था उसके दो लड़के है। मृतक चार महीने पहले ही सिंगापुर गया था।

Isha