हरियाणा: पीएम मोदी से सीएम मनोहर ने की मुलाकात, जानिए किन विषयों पर हुई चर्चा

11/26/2021 8:06:47 PM

नई दिल्ली (कमल कांसल): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज अपने दिल्ली दौरे दौरान देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री मनोहर ने बताया कि उनकी पीएम मोदी से समय-समय पर मुलाकात होती रहती है। उन्होंनेे बताया कि बाढ़सा एम्स देने के लिए प्रधानमंत्री का धन्यवाद किया और पीएम ने उस दौरान हरियाणा की कई योजनाओं की सराहना की, उसके लिए प्रधानमंत्री का धन्यवाद किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा किसान कानून पर चर्चा हुई है, पीएम साहब चिंता कर रहे थे कि किसानों को वापिस जाना चाहिए। किसान कानून वापस लेने के लिए चर्चा हुई, इससे एक अच्छा संदेश गया है। उम्मीद है संसद में किसान कानून वापस होते ही किसान वापस चले जाएंगे। वहीं उन्होंने कहा कि एमएसपी पर कानून बनाना संभव नहीं लग रहा, यह एक्सपर्ट ने राय दी है, फिर सरकार पर सारी फसलें खरीदने का दबाव आ जाता है जो संभव नहीं है। हरियाणा में तो एक दर्जन फसलें एमएसपी पर खरीदी जाती हैं।

मुख्यमंत्री मनोहर ने बताया कि आज प्रधानमंत्री को कई नई योजनाओं की जानकारी दी है, जिनमें मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना, अंत्योदय ग्राम योजना के मेले के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि आस सिस्टम (आटो अपील सिस्टम) से पीएम प्रभावित हुए। इसके अलावा दृश्या के बारे में जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने बताया कि पीएम ने कई विषयों पर बात की, जिनमें प्रदूषण व पराली का विषय भी शामिल किया गया।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam