हरियाणा में सीएम विंडो पर शिकायत करना पड़ा एक परिवार को महंगा(Video)

11/15/2018 1:32:32 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी): हरियाणा में सीएम विंडो पर शिकायत करना एक परिवार को महंगा पड़ गया। क्योकि शिकायत करने पर दबंगो ने परिवार को पहले थाने के सामने और फिर घर जाकर पीटा। सुबे के मुखिया ने सीएम विंडो की शुरुआत इसलिए कराई थी। ताकि उनकी जनता की समस्या सीधे उनके सामने आये और जल्द ही उनका समाधान हो। लेकिन उन्ही के पुलिस अधिकारी उनकी इस योजना को पलीता लगाने में लगे है। जानकारी के अनुसार सीएम विंडो पर शिकायत के बाद पहले पुलिस ने शिकायकर्ता पर समझौते का दबाव बनाया। जब शिकायतकर्ता ने समझौते से मना कर दिया तब दबंगो ने उन्हें पीटा और उनकी गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए। इस झगडे में पीड़ित परिवार के कई लोग घायल हो गए। पुलिस ने इस मामले में मुकदमा तो दर्ज कर लिया है, लेकिन आरोपी अब भी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं।  

पीड़ित परिजनों के मुताबिक कुछ समय पहले उनके पड़ोसियों ने उनकी गाड़ी के शीशे तोड़ दिए थे, जिसकी उन्होंने पुलिस को शिकायत दी। लेकिन जब पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की तो शिकायत सीएम विंडो पर की गई। आरोप है कि सीएम विंडो पर शिकायत के बाद आज पुलिसकर्मी महावीर ने उन्हें व आरोपी पक्ष को थाने बुलाया और समझौते का दबाव बनाया। आरोप है कि जब पीड़ित पक्ष ने समझौता करने से इंकार कर दिया तो आरोपी पक्ष ने उन्हें थाने के गेट पर मारा। आरोप है कि पुलिसकर्मी महावीर ने उन्हें धमकाया और अभी भी पुलिस ने आरोपियों को खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।  

इस बारे में जब थाने के एसएचओ से बात की तो उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जल्दी ही उनकी गिरफ्तारी की जाएगी। बेशक पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी की बात कह रही है। लेकिन महावीर जैसे पुलिसकर्मी आरोपियों को गिरफ्तार करने की बजाये समझौता करवाने में लगे रहते हैं।  यही वजह है कि अपराधी बेखौफ वारदातों को अंजाम देते हैं। आला अधिकारियो को ज़रूरत है कि  ऐसे अधिकारियों पर कार्रवाई करें जिससे अपराधियों के हौसले न बढ़ें। 

Rakhi Yadav